उत्तराखंड: पूर्व सीएम बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने थामा कांग्रेस का हाथ

Last Updated 16 Mar 2019 03:38:32 PM IST

उत्तराखंड की पौड़ी सीट से लोकसभा सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता भुवन चंद्र खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी शनिवार को यहां राहुल गांधी की जनसभा के दौरान कांग्रेस में शामिल हो गये।


बीसी खंडूरी के बेटे मनीष ने थामा कांग्रेस का हाथ

मनीष के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पिछले कई दिनों से उनके पार्टी में शामिल होने की अटकलों पर विराम लग गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंच पर उनका पार्टी में स्वागत किया और उनके आने पर खुशी जाहिर की।  

मनीष के पिता की ईमानदारी, सच्चाई और कर्मठता की तारीफ करते हुए गांधी ने कहा कि आज उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि खंडूरी जी (मनीष) यहां बैठे हैं। उन्होंने मनीष को आगे बुलाया और जनता से उनका परिचय कराते हुए कहा, ‘‘ इनके पिता को तो आप अच्छी तरह से जानते ही हैं।’’  

कांग्रेस अध्यक्ष ने मनीष के अपनी पार्टी में आने का कारण भी जनता से साझा किया और कहा कि अपनी पूरी जिंदगी सेना और देश की रक्षा के लिये देने वाले भुवनचंद्र खंडूरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केवल इसलिये संसद की रक्षा समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया क्योंकि उन्होंने सरकार से यह कहा था कि सेना के पास न तो उपयुक्त हथियार हैं और न ही उसकी तैयारी ठीक है।   

गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने सवाल उठाने वाले एक सच्चे देशभक्त को समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया। उन्होंने कहा कि मोदी तथा भाजपा में सच्चाई के लिये कोई जगह नहीं है।     

 

पूर्व मुख्यमंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव हरीश रावत ने भी मनीष खंडूरी का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि एक उम्रदराज नेता होने के नाते वह (मनीष) उनके लिये भतीजे के समान हैं और वह उन्हें आशीर्वाद देते है।    

मनीष खंडूरी ने कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होकर अच्छा महसूस कर रहे है और वह पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे। 

 

भाषा
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment