उप्र की महिला जज के खिलाफ मुकदमा

Last Updated 23 Sep 2017 02:58:24 AM IST

बेटे के खिलाफ प्रेमनगर थाना पुलिस द्वारा किए गए मुकदमे व कार्रवाई से नाराज होकर वर्दीधारी पुलिसकर्मी को थप्पड़ जड़ने वाली उन्नाव की महिला जज के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.


महिला जज ने पुलिस कर्मी पर जड़ा थप्पड़. (फाइल फोटो)

महिला जज पर मुकदमा दर्ज करने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती की ओर से उच्च न्यायालय इलाहाबाद से अनुमति मांगी गई थी. उच्च न्यायालय अनुमति मिलने के बाद थानाध्यक्ष नरेश सिंह राठौड़ की ओर से आरोपित उन्नाव की महिला जज जया पाठक निवासी पशुनाथ प्लेनेट गोमतीनगर, लखनऊ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

पुलिस के अनुसार पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत दो छात्रों के ग्रुपों में बीती 11 सितम्बर को कार की तेज रफ्तार को लेकर विवाद हुआ. इनमें एक पक्ष में उन्नाव की महिला जज जया पाठक का पुत्र रोहन पाठक भी शामिल था. इसके अगले रोज भी दोनों पक्षों में झगड़ा और मारपीट हुई. मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इसकी सूचना रोहन पाठक ने अपने परिजनों को दी.

सूचना पर रोहन की मां व उन्नाव की महिला जज जया पाठक 12 सितम्बर को अपने पति देवेश पाठक (लखनऊ  कोर्ट के सरकारी वकील) के साथ थाने पहुंची. उन्हें देखकर रोहन आक्रोशित हो गया और थाना गेट पर दूसरे पक्ष की कार में तोड़फोड़ करने लगा और कार के शीशे तोड़ दिए. इस पर पुलिस ने आक्रोशित रोहन को बल प्रयोग कर रोका. पुलिस द्वारा घटना की साक्ष्य के रूप में मोबाइल से वीडियो बनाई जा रही थी.

इस पर जज जया पाठक ने वीडियो बना रहे वर्दीधारी पुलिसकर्मियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट की और खुद को जज बताये हुए पुलिसकर्मियों को जान से मरवाने की धमकी दी. साथ ही अपने बेटे पर कोई कार्रवाई न करने का पुलिस पर दबाव बनाया. जब थानाध्यक्ष प्रेमनगर नरेश सिंह राठौड़ ने महिला जज जया पाठक को ऐसा व्यवहार न करने को कहा तो उन्होंने थानाध्यक्ष के साथ भी अभद्रता की. इसकी जानकारी पुलिस कप्तान को दी गई.

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद से महिला जज जया पाठक के इस आपराधिक कृत्य के संबंध में मुकदमा दर्ज करने के संबंध में समस्त साक्ष्यों के साथ पत्र प्रेषित कर अनुमति के लिए अनुरोध किया. उच्च न्यायालय इलाहाबाद की ओर से 19 सितम्बर को पत्र के माध्यम से विधिक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया. इसके बाद थानाध्यक्ष नरेश सिंह राठौड़ की ओर से आरोपित महिला जज जया पाठक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

इससे पूर्व मारपीट और झगड़े के मामले में पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी ने दोनों पक्षों के छात्रों द्वारा यूनिवर्सिटी कैम्पस में की गई अभद्रता एवं विपरीत आचरण के कारण घटना में शामिल सभी छात्रों को यूनिवर्सिटी से निलंबित किया जा चुका है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment