निलंबित पीसीएस अफसर अनिल शुक्ला से दोबारा पूछताछ

Last Updated 18 Jun 2017 03:58:37 AM IST

रुद्रपुर में एनएच 74 घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने शनिवार को निलंबित पीसीएस अधिकारी अनिल शुक्ला से दोबारा पूछताछ शुरू की.


निलंबित पीसीएस अनिल शुक्ला से पूछताछ करते पुलिस अधिकारी.

शुक्ला से पूछताछ बंद कमरे में हो रही है. एसआईटी ने अन्य चार निलंबित पीसीएस अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए तलब किया है.

गत दिवस निलंबित पीसीएस अफसर डीपी सिंह से एसआईटी ने साढ़े सात घंटे तक पूछताछ की थी. अभी तक एसआईटी ने दोनों पूर्व विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारियों से ही पूछताछ की है. गौरतलब है कि एनएच 74 के चौड़ीकरण के लिए जो जमीन अधिग्रहीत की गई थी, उस जमीन के मुआवजे में तीन सौ करोड़ का घोटाला तत्कालीन आयुक्त की जांच में सामने आया.

इस मामले में शासन के निर्देश पर दर्ज कराई गई एफआईआर की विवेचना के लिए एसआईटी गठित की गई. दरअसल, उपजिलाधिकारियों ने कृषि भूमि को बैकडेट में अकृषि में दर्ज कर दिया, जिससे किसानों को दस गुना अधिक मुआवजा मिला.

इस खेल में एक बड़े गिरोह ने अपनी भूमिका निभाई. शनिवार को पूर्व एसएलएओ अनिल शुक्ला से एसएसपी दफ्तर में बंद कमरे में पूछताछ शुरू की गई, जो खबर लिखे जाने तक जारी थी. पूछताछ के दौरान पूरी वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि एसआईटी ने तीन दिन पहले शुक्ला के आवास पर छापा मार कर एनएच घोटाले से जुड़ी कई पत्रावलियां बरामद कर ली हैं. आज भी तहसीलों के कर्मचारियों व किसानों से पूछताछ का सिलसिला जारी रहा.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसआईटी ने चार निलंबित उपजिलाधिकारियों को पूछताछ के लिए तलब किया है. गत दिवस एसआईटी ने डीपी सिंह से लंबी पूछताछ की थी. पुलिस ने विवेचना पूरी करने के लिए एनएच घोटाले से संबंधित जो पत्रावलियां डबल लॉक में रखी हैं, उनकी मांग जिलाधिकारी से की है. दरअसल, जब तक पुलिस को सभी पत्रावलियां हाथ नहीं लगेंगी, तब तक जांच पूरी नहीं हो पाएगी.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment