...जब नहर में बहते दिखे 1000-500 के नोट, सर्द पानी में कूद पड़े लोग

Last Updated 06 Dec 2016 03:25:02 PM IST

नोटबंदी के 27 दिनों के बाद पहली बार उत्तराखंड के हल्द्वानी में चंबल पुल से लामाचौड़ तक नहर में चलन से बाहर हुए 500 और 1000 रुपए के नोट बहते पाए गए.


...जब नहर में बहते दिखे नोट (फाइल फोटो)

अपुष्ट खबरों के अनुसार करीब दो लाख के नोट पानी से मजदूर और अन्य लोगों ने एकत्र किए हैं. प्रशासन ने गेंद पुलिस के पाले में डाल दी है जबकि पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना देने के साथ ही नहर में सुरक्षा बढ़ा दी है. आयकर अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं, लेकिन पुलिस और प्रशासन या आयकर अधिकारी एक भी नोट बरामद नहीं कर पाए हैं.

सोमवार तड़के कुछ लोगों को कठघरिया के निकट नहर में चलन से बाहर हुए 500 और 1000 रुपए के नोट बहते मिले. यह खबर आग की तरह से फैल गई. इससे चंबल पुल, कठघरिया, बिठौरिया से लामाचौड़ तक नहर के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही कई छात्र स्कूल-कॉलेज छोड़कर सर्दी की परवाह किए बिना पानी से नोट एकत्र करने में जुट गए. यह सिलसिला सुबह दस बजे तक जारी रहा. बाद में प्रशासन ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी और पुलिस ने नहर के किनारे पहरा लगा दिया गया.

इस बात की पुष्टि सिटी मजिस्ट्रेट केके मिश्रा ने की. उन्होंने बताया कि 500 और 1000 रुपए के नोट नहर में बहने की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस को सूचना दे दी गई, जबकि एसपी सिटी यशवंत सिंह चौहान का कहना है कि पुलिस ने जानकारी मिलते ही नहर किनारे सुरक्षा व्यवस्था कर दी थी. इसके साथ ही आयकर विभाग को सूचना दे दी गई थी जबकि इस मामले में आयकर विभाग किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं कर रहा है, लेकिन सूचना मिली है कि आयकर की एक टीम पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है.

इस बीच सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार चंबल पुल से लामाचौड़ तक के इलाके में सैकड़ों लोगों के हाथ 500 और 1000 रुपए के नोट लगे हैं. इन नोटों के जाली होने की भी सूचना है, लेकिन अभी तक अधिकृत तौर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है जबकि कुछ लोगों का दावा है कि सोमवार को ढाई से तीन लाख तक के चलन से बाहर हुए नोट बरामद किए गए हैं.
 

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment