शाह ने नोटबंदी को लेकर आलोचना करने पर तमाम विपक्षी दलों पर निशाना साधा

Last Updated 13 Nov 2016 04:10:27 PM IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नोटबंदी के फैसले की आलोचना करने के लिए कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बसपा और आम आदमी पार्टी जैसे तमाम विपक्षी दलों पर सीधा निशाना साधा है.


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
आगामी विधानसभा चुनावों के मददेनजर उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार के खिलाफ रविवार को परिवर्तन यात्रा को शुरू करने के मौके पर देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि नोटबंदी का फैसला आने के बाद से कांग्रेस, सपा, बसपा और आप में हायतौबा क्यों मची है. उन्होंने कहा, कालेधन को मोदी जी ने निरस्त कर दिया. आपको क्या दुख रहा है, क्यों रो रहे हो आप. आपका क्या जा रहा है, जनता को बता दो भाई. आपकी परेशानी क्या है.
     
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि वह चार करोड़ रूपए की गाड़ी में चलकर गरीबों की लाइन में लगे और चार हजार रूपए निकालने आये. उन्होंने कहा, देश की जनता को गुमराह मत कीजिये. जनता सब समझती है.
     
बड़ी कीमतों के नोटों को बंद करने के प्रधानमंत्री के फैसले को एतिहासिक और साहसपूर्ण बताते हुए शाह ने कहा कि ऐसा करते ही कालाबाजारियों का लाखों करोड़ रूपए का कालाधन बर्बाद हो गया है और देश के अंदर आतंकवाद चलाने के लिये 500-1000 के नोट रखकर बैठे लोगों को भी मोदी जी ने निर्धन कर दिया.     
 
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले का सभी राजनीतिक दलों को स्वागत करना चाहिये था लेकिन इन पार्टियों की परेशानी इसलिये बढ़ गयी क्योंकि इनका भ्रष्टाचार का पैसा चला गया. 
       
नोटबंदी से आम आदमी की तकलीफों को स्वीकारते हुए उन्होंने कहा कि किसी रोग को ठीक करने के लिये उसका आपरेशन करना पड़ता है और उस पर पटि्टयां लगायी जाती हैं लेकिन जब पटि्टयां उतारने के बाद आदमी स्वस्थ निकलता है. उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह कालेधन को समाप्त करके मोदी जी ने अर्थतंत्र को नयी दिशा और गति दी है.’’
     
पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर हमला बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह सारा धन पिछले 10 सालों में इकटठा हुआ था पर जब हमने काले धन को रोकने की शुरूआत की तो कांग्रेस ने हायतौबा मचा दी. 
     
‘वन रैंक वन पेंशन’ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इसे पूरी तरह लागू कर दिया है और 5500 करोड़ रुपए का प्रावधान इसके लिये कर दिया है. उन्होंने कहा कि इसमें आने से छूट गये मसलों के निस्तारण के लिये भी केंद सरकार ने एक आयोग गठित कर दिया है. 
 
पाकिस्तान में की गयी सर्जिकल स्टाइक का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि सीमा की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है. उन्होंने कहा, ‘‘संप्रग कार्यकाल के दौरान सीमाओं की सुरक्षा न जाने कौन करता था. हमारी सेना सीमा पर मुंहतोड़ जवाब दे रही है. वहां से गोली आ रही है तो यहां से गोला जा रहा है.’’
      
 
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment