भाजपा सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण कर रही है: कांग्रेस

Last Updated 11 Oct 2016 06:16:35 PM IST

कांग्रेस ने रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर को पत्र लिखकर सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है.


उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय
कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण करने पर अपनी आपत्ति दर्ज करते हुए पूछा है कि क्या यह आपरेशन भाजपा और उसके अनुशांगिक संगठनों ने करवाया और अगर यह उरी हमले से पहले किया जाता तो 18 सैनिकों की शहादत से बचा जा सकता था. 
       
देश की रक्षा में उत्तराखंड के युवाओं के योगदान का जिक्र करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि भाजपा की ओर से देश और उत्तराखण्ड में बनाया जा रहा वातावरण अत्यंत चिन्ताजनक है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को रक्षा सेनाओं के मामले में कटघरे में खड़ा किया जा रहा है और तथ्यों को तोड़-मरोड़ के पेश किया जा रहा है जबकि उसने हमेशा सेनाओं का सम्मान किया. 
     
उन्होंने कहा कि देश और उत्तराखण्ड का जनमानस आज आपसे जानना चाहता है कि क्या यह सर्जिकल स्ट्राइक उरी घटना से पहले नहीं हो सकती थी? यदि उससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक होती तो हमारे 18 सैनिक शहीद होने से बच सकते थे? क्या भाजपा और उसके अनुषांगिक संगठनों ने इस सर्जिकल स्ट्राइक को सम्पन्न करवाया? 

       
उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के पास पूरे देश में श्रेय लेने और अपने गलों में हार पहनने की होड़ मची हुई है, और आप स्वयं भी इस तरह के कार्यक्रमों की शोभा बढ़ा रहे हैं, लेकिन न तो हमारे प्रधानमंत्री और न ही आपको उन परिवारों की सुध लेने का समय है जिन्होंने उरी की घटना में अपने परिजनों को खोया है. 
      
उपाध्याय ने कहा कि देश में इससे पहले भी इस प्रकार के कई सर्जिकल स्ट्राइक हुए किन्तु उनका इस प्रकार राजनीतिकरण और प्रचार-प्रसार नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि 1965 के युद्ध में किसानों और जवानों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी तथा 1971 के युद्ध में मिली भारी जीत के उपरान्त तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी जी ने देश में कहीं भी क्या इस तरह के पोस्टर लगाये जिस तरह के पोस्टर भारतीय जनता पार्टी देशभर में लगा रही है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment