देरादून में छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पर रंगदारी मांगने का आरोप

Last Updated 04 Oct 2016 02:54:57 PM IST

उत्तराखंड के देरादून में छात्र हितों का दावा करने वाले छात्र संगठनों के पदाधिकारी इन दिनों सरकारी व गैर सरकारी लोगों से रंगदारी मांगने में ज्यादा व्यस्त हैं.


(फाइल फोटो)

ऐसे ही एक मामले में यूपीसीएल के कार्यालय सहायक ने एक छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पर 50 हजार रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है.

आरोपित ने आरटीआई न लगाने के एवज में इस रकम की मांग की है. मामले में पीड़ित की ओर से एसएसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई गई है.

एसएसपी ने मामले की जांच एसओ प्रेमनगर शंकर सिह बिष्ट को सौंपी है. मामले में हाईडिल ऑफिस प्रेमनगर में बतौर कार्यालय सहायक तैनात रूप सिंह खत्री ने एसएसपी से शिकायत की है.

रूप सिंह के अनुसार सहसपुर से प्रेमनगर ऑफिस में ट्रान्सफर होने के बाद से ही उनके मोबाइल पर कॉल और व्हाट्सअप मैसेज आ रहे हैं. कॉल और मैसेज करने वाला खुद को एक छात्र संगठन का प्रदेश अध्यक्ष बताते हुए 50 हजार रुपये की रंगदारी मांग रहा है.

आरोपित रूप सिंह को धमका रहा है कि विभागीय अनियमितताओं के बारे में किसी को नहीं बताएगा. परन्तु इसके लिए यदि उसे 50 हजार रुपये नहीं दिए गए तो वह इस बाबत आरटीआई डाल देगा और बदनाम कर देगा.

पीड़ित कार्यालय सहायक रूप सिंह के अनुसार यूपीसीएल का ही एक लाइनमैन भी इस आरोपित कथित छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष से मिलकर उसका साथ दे रहा है. पीड़ित रूप सिंह ने सोमवार को मामले की शिकायत एसएसपी डा. सदानन्द दाते से की है.

दाते ने जांच प्रेमनगर एसओ शंकर सिह बिष्ट को सौपते हुए सीडीआर, कॉल डिटेल, व्हाट्सअप मैसेज की जांच करने के निर्देश दिए हैं.
 

द सहारान्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment