देहरादून में डेंगू जांच के नाम पर निजी लैब कर रहे अवैध वसूली: लटवाल

Last Updated 15 Sep 2016 02:50:38 PM IST

उत्तराखंड के देहरादून में डेंगू के प्रकोप से प्रदेश में दहशत का माहौल है मगर सरकार खामोश है. सरकार डेंगू की रोकथाम करने में विफल रही है.


प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल (फाइल फोटो)

मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. निजी अस्पताल मरीजों का शोषण कर रहे हैं. खून परीक्षण के नाम पर निजी लैब वाले अनाप-शनाप वसूली कर रहे हैं.

इससे डेंगू पीड़ितों की समस्याएं बढ़ रही हैं. बुधवार को यह बात भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश में डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है.

उन्होंने सभी मोर्चा के कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने आसपास के गली मोहल्लों में सफाई अभियान चलाएं और लोगों को जागरूक करने के लिए डेंगू से बचने के उपाय बताएं.

उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा कार्यकर्ता पूरी तरह सजग रहें. पता करें कि किस मरीज को रक्त की आवश्यकता है और मरीज को रक्त उपलब्ध कराएं. उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा कार्यकर्ता रक्तदान करने के लिए तैयार हैं.

इसके अलावा युवा मोर्चा रक्तदान शिविर भी लगाएगा. उन्होंने कहा प्रदेश में 871 लोग डेंगू से पीड़ित हैं. प्रदेश सरकार हाथ पर हाथ धरी बैठी है.

सरकारी महकमा कुंभकर्णी नींद से जागा नहीं है. प्रदेश के मुखिया हरीश रावत गली-गली जाकर नाली साफ करने जा रहे हैं. आखिर वह जनता को क्या दिखाना चाह रहे हैं.

इससे अच्छा होता वह अधिकारी व कर्मचारियों पर नकेल कस प्रदेश को डेंगू के प्रकोप से बचाने की नीति तैयार करते और प्राइवेट हास्पिटल और निजी लैबों पर विंक कसते है.


 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment