देहरादून में डेंगू के मामले बढ़कर 333 पर पहुंचे, बच्चे की मौत, स्वास्थ्य विभाग में हडकंप

Last Updated 19 Aug 2016 03:01:04 PM IST

देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या बढकर 333 पर पहुंचने से उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है.


(फाइल फोटो)

डेंगू के कारण अभी तक एक मौत भी दर्ज की गयी है. हालांकि, इस संबंध में स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि बीमारी से निपटने के लिये सभी सुविधाएं मौजूद हैं और सभी मरीजों को उचित उपचार दिया जा रहा है.

देहरादून के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. वाईएस थपलियाल ने बताया कि शहर के लक्खीबाग इलाके के रहने वाले दस वर्षीय राजा दास की गत 15 अगस्त को डेंगू से मृत्यु हो गयी.

उन्होंने बताया कि 13 अगस्त को उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर बालक को स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ताओं ने दवाई दी थी लेकिन तबियत में सुधार नहीं होने के कारण अगले दिन उसे सरकारी दून अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बाद में हालत ज्यादा बिगड ने पर उसे चिकित्सा केंद्र भेज दिया गया, लेकिन उसके परिजन उसे निजी अस्पताल ले गये जहां 15 अगस्त को उसने दम तोड दिया.

डॉ थपलियाल ने कहा कि अब तक डेंगू के 4091 संदिग्ध मामले सामने आये हैं जिनमें से 333 में जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई है.

उन्होंने बताया कि डेंगू के 90 फीसदी मरीजों की हालत तेजी से ठीक हो रही है जबकि बाकी दस प्रतिशत का भी उपचार किया जा रहा है.

उन्होंने दावा किया कि डेंगू को लेकर स्थिति चिंताजनक नहीं है और उससे निपटने को लेकर सभी प्रकार की सुविधायें मौजूद हैं. डॉ थपलियाल ने कहा कि डेंगू को लेकर एहतियाती कदम उठाये जाने के अलावा जनता को भी उसके बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment