उत्तराखंड: रायपुर में कहीं सम्पत्ति तो कहीं नौकरानी दिलाने के नाम पर हो रही ठगी

Last Updated 09 Aug 2016 10:37:05 AM IST

शहर में इन दिनों दूसरों को ठग कर पैसा बनाने वाले सक्रिय हैं. कहीं किसी को सम्पत्ति के नाम पर निशाना बनाया जा रहा है तो कहीं किसी को नौकरानी दिलाने के नाम पर ठगा जा रहा है.


(फाइल फोटो)

दो मामलों में प्रेमनगर थाना व रायपुर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपितों में एक प्लेसमेन्ट एंजेसी का एजेन्ट भी शामिल है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र निवासी कर्नल वरूण सहगल ने इन्द्रानगर में डीएस पंवार के किराएदार अक्षय पंवार के खिलाफ दस लाख की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है.

कर्नल वरूण सहगल के अनुसार कुछ समय पहले उसका सम्पर्क अक्षय पंवार हुआ. अक्षय ने उन्हें ग्राम डूंगा में प्लाट खरीदने का प्रस्ताव दिया. प्रस्ताव पसन्द आने पर दस लाख रुपये में सौदा तय हो गया. परन्तु दस लाख रुपयेकी रकम लेने के बाद भी आरोपित अक्षय ने कर्नल सहगल के नाम पर रजिस्ट्री नहीं की.

आरोपित द्वारा लगातार बहाने बनाए जाने के बाद कर्नल सहगल को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ. कर्नल सहगल की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.



उधर दूसरे मामले में लोअर तुनवाला निवासी इन्द्रेश सहगल ने थाना रायपुर में सोनी प्लेसमेन्ट एजेन्सी के एजेन्ट अजय कुमार के खिलाफ 62 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है.

इन्द्रेश सहगल के अनुसार आरोपित अजय कुमार ने उसे नौकरानी दिलाने का वायदा किया था. नौकरानी के लिए इन्द्रेश ने अजय को 62 हजार रुपये अदा कर दिए. परन्तु रकम लेने के लम्बे समय बाद भी आरोपित ने उसे नौकरानी उपलब्ध नहीं करवाई.

इन्द्रेश की शिकायत पर आरोपित अजय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment