देहरादून : राज्य मंत्री राम कृपाल सिंह ने कहा - सड़कों से जुड़ेंगे देश के सभी गांव, 2019 तक पूरा होने की उम्मीद

Last Updated 08 Aug 2016 11:45:57 AM IST

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के 15 वर्ष पूरे होने पर आयोजित संगोष्ठी में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल सिंह ने कहा कि बेहतर सड़क नेटवर्क से देश को नई पहचान मिलेगी.


(फाइल फोटो)

केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी राजमार्ग के निर्माण व ग्रामीण सड़कों के नेटवर्क को बढ़ाने में लगे हैं. मुख्य अतिथि राम कृपाल सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने 100 किमी. सड़कों के प्रतिदिन के लक्ष्य को बढ़ाकर 130 किमी. प्रतिदिन कर दिया है.

प्रधानमंत्री सड़क योजना में 2019 तक सभी गांवों को सड़कों से जोड़ने का लक्ष्य है. नेशनल रूरल रोड डेवलेपमेंट प्राधिकरण के महानिदेशक राजेश भूषण ने कहा कि 2002 में देश के एक लाख 78 हजार गांवों को 2020 तक सड़कों से जोड़ने का लक्ष्य था लेकिन यह 2019 तक पूरा होने की उम्मीद है.



एक लाख 19 हजार गांवों को सड़कों से जोड़ कर सरकार ने 65 प्रतिशत लक्ष्य पूरा कर लिया है. 35 प्रतिशत काम उत्तराखंड, जम्मू व कश्मीर, असम, प. बंगाल, ओड़िसा, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व में बाकी है.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सड़कों के निर्माण को प्राथमिकता दी गई है. उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव के साथ हुई बैठक में समीक्षा कार्यक्रम बनाया गया है. इस दौरान डा. प्रवीण सिंह ऐरन, प्रो. मनोरंजन परीदा, प्रो. एसएस जैन, प्रो. सतीश कुमार, प्रो.एसपीएस ओझा, प्रो.सत्येंद्र मित्तल मौजूद रहे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment