देहरादून कैंट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कूड़ा बिखरा देख हैरान हुए नगर स्वास्थ्य अधिकारी

Last Updated 05 Aug 2016 09:53:59 AM IST

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बृहस्पतिवार को नगर निगम की स्वास्थ्य अनुभाग की टीम के साथ कैंट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गोविंदगढ़, गांधी ग्राम, पश्चिम पटेलनगर, इंदिरानगर, मोहित नगर आदि क्षेत्रों का दौरा किया.


(फाइल फोटो)

इस दौरान जगह-जगह पर लगे गंदगी के ढ़ेर, वार्ड में फैली गंदगी तथा कूड़ेदानों व खाली प्लॉटों में बिखरा कूड़ा देख वरिष्ठ नगर स्वास्य अधिकारी डा. कैलाश गुंज्याल भी हैरान रहे. पश्चिम पटेलनगर वार्ड में स्थित एमडीडीए कालोनी के पीछे नाले की हालत बदतर बनी हुई है.

143 परिवारों की सीवर लाइन, सीवर में जुड़े होने के बजाय नाले में खुली हुई थी. इसी प्रकार गांधीग्राम और पश्चिम पटेलनगर वार्ड के बीच एक प्लॉट पर पॉलीथीन, कचरा व गंदगी का अंबार लगा हुआ था.



मोहितनगर में पैसिफिक हाउसिंग सोसायटी की सीवर लाइन सड़क में बह रहे खुले नाले में गिरती पाई गई. वरिष्ठ नगर स्वास्य अधिकारी ने स्वास्य निरीक्षक से इस विषय में पूछा तो बताया गया कि इसका दो बार चालान किया जा चुका है किन्तु अभी तक पाइप बन्द नहीं किया गया.

इस पर वरिष्ठ स्वास्य अधिकारी ने पैसिफिक सोसायटी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाने की बात कही. अन्य जगह भी इसी तरह की गंदगी व बदइंतजामी देखने को मिली.

कांग्रेसी नेता धस्माना ने कहा कि यदि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था ठीक ढंग से नहीं कराई गई तो संक्रामक बीमारियां फैल सकती हैं. अरुण शर्मा, ओपी राठौर, पंकज अग्रवाल, अभिषेक तिवारी, राजीव जायसवाल आदि भी इस अवसर पर मौजूद रहे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment