मंत्रिमंडल का विस्तार सोनिया की अनुमति मिलने के बाद: रावत

Last Updated 27 Jul 2016 07:40:48 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल का विस्तार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अनुमति मिलने के बाद ही किया जायेगा.


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत (फाइल फोटो)

देहरादून में एक संवाददाता सम्मेलन में इस संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री रावत ने बुधवार को कहा कि वह कल नयी दिल्ली में सोनिया के बुलावे पर उनसे मिले थे. उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने प्रदेश की पूरी जानकारी पार्टी अध्यक्ष के समक्ष रखी.

मुख्यमंत्री ने कहा, \'\'मैंने उन्हें बता दिया है कि मैं मंत्रिमंडल के विस्तार के लिये तैयार हूं और जब आप अनुमति देंगी, यह कर लिया जायेगा.\'\'

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने पिछले दिनों कहा था कि अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस कवायद को अब और नहीं टाला जाना चाहिये.

उपाध्याय ने मुख्यमंत्री को यह भी सुझाव दिया था कि विनियोग विधेयक पारित कराने के लिये 21 और 22 जुलाई को बुलाये गये विधानसभा के विशेष सत्र के फौरन बाद मंत्रिमंडल विस्तार कर दिया जाना चाहिये और इसके लिये उन्होंने 23 जुलाई की तिथि को उपयुक्त बताया था.



फिलहाल राज्य मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री रावत को छोडकर नौ मंत्री हैं और सभी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला हुआ है. मंत्रिमंडल में दो मंत्रिपद रिक्त हैं.

पिछले साल फरवरी में तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री सुरेंद्र राकेश की बीमारी के चलते हुई मृत्यु से मंत्रिमंडल में एक स्थान रिक्त हो गया था जबकि इस साल मार्च में तत्कालीन कृषि मंत्री हरक सिंह रावत के नौ अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ सरकार से बगावत करने के कारण मंत्रिमंडल में एक और जगह खाली हो गयी.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment