उत्तराखंड: रामपुर पुलिसकर्मियों पर चावल मिल मालिक की हत्या का आरोप

Last Updated 26 Jul 2016 12:59:05 PM IST

एक चावल मिल परिसर में जुआं खेले जाने के संदेह को लेकर की गई छापेमारी के बाद दो सब-इंस्पेक्टरों समेत सात पुलिसकर्मियों ने मिल के मालिक को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला.


(फाइल फोटो)

उत्तराखंड रामपुर अधिकारियों ने मामले की मजिस्ट्रेट स्तर की जांच का आदेश दिया है. केमरी थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार सात पुलिसकर्मियों ने जलाल अहमद (40) को राइफल की बट से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई.

अहमद के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि शनिवार को देर रात सात पुलिसकर्मियों ने मिल में प्रवेश किया. उसको गाली देना शुरू कर दिया.

झूठे मामले में फंसाने की धमकी देते हुए एक लाख रूपए की मांग की. उसके परिवार के सदस्यों ने संवाददाताओं से कहा कि जब अहमद ने इससे इंकार किया तो पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

 

उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि रामपुर के पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने आरोपी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया.

कार्यवाहक कलेक्टर मदन सिंह गरबियल ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है. घटना से क्षेत्र में आक्रोश पैदा हो गया.

बड़ी संख्या में केमरी शहर और आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.इसी बीच, एक आरोपी सब इंस्पेक्टर ने एक शिकायत दर्ज करायी है जिसमें आरोप लगाया है कि मिल में मालिक द्वारा जुआ जैसी गैरकानूनी गतिविधियां चलाई जा रही थी. उसके परिसर से 6,700 रूपए भी बरामद किए गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment