उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी बारिश के आसार

Last Updated 25 Jul 2016 02:29:34 PM IST

बारिश राज्य में फिर कहर बरपा सकती है. सोमवार से अनेक स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.


फाइल फोटो

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 25 जुलाई से अगले 72 घंटों तक देहरादून व हरिद्वार समेत पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत व ऊधमसिंहनगर में भारी बारिश हो सकती है.

अन्य स्थानों पर एक-दो दौर भारी बारिश के आसार हैं. भारी बारिश की आशंका के चलते खास सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. भूस्खलन व बाढ़ संभावित क्षेत्रों में भी ऐहतियात बरतने की जरूरत है.

राजधानी व आसपास के मैदानी इलाकों में बादल छाए रहेंगे. तापमान का अधिकतम व न्यूनतम स्तर क्रमश: 35.0 व 23.0 डिग्री रहेगा. इधर, रविवार को राज्य में मौसम का मिलाजुला असर रहा.

पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर पूर्वाह्न व अपराह्न हल्की से मध्यम बारिश हुई है. बारिश के चलते बदरीनाथ व गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित भी रहा. चारधाम यात्रा प्रभावित रही.

हालांकि सड़क मार्ग बाधित होने से बीच रास्ते में फंसे यात्रियों व कांवड़ियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में प्रशासन जुटा हुआ है. पिथौरागढ़ व आसपास के इलाकों में भी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है.

पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश से ऋषिकेश व हरिद्वार में गंगा का जल स्तर बढ़ रहा है. राजधानी में मौसम के तेवर सुधरे रहे. पूर्वाह्न आसमान में बादलों की हल्की आमद रही.

मौसम साफ होने से धूप खिली और वातावरण में उमस बढ़ी. दून में रविवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 33.6 व 23.1 डिग्री रिकार्ड किया गया. मसूरी में भी मौसम के तेवर बिगड़ते व सुधरते रहे. इसी तरह ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की में उमस रही. पंतनगर में आज अधिकतम व न्यनूतम तापमान क्रमश: 30.8 व 24.1 डिग्री, मुक्तेर में 22.0 व 14.5 डिग्री तथा टिहरी में 24.8 व 16.8 डिग्री रिकार्ड किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment