पत्नी ने एई पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज

Last Updated 27 Jun 2016 09:51:23 AM IST

उत्तराखंड के देहरादून में ऊर्जा जल विद्युत निगम लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर की पत्नी ने पति और अपने ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाए हैं.


(फाइल फोटो)

पीड़ित पत्नी की तहरीर पर बसन्त विहार थाना पुलिस ने आरोपित पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

रविवार दोपहर पीड़ित पत्नी ने आरोपित पति और ससुरालियों के खिलाफ मीडिया के समक्ष अपनी बात रखते हुए न्याय की गुहार लगाई.

पीड़ित पत्नी सोनिया के अनुसार उसका विवाह 28 सितम्बर 2006 को मयूर देव के साथ हुआ. विवाह के बाद से ही पति और अन्य ससुरालियों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया, जबकि शादी के समय उसके मायके वालों ने अपनी सामर्थ्य से ज्यादा दहेज दिया था. दहेज में महंगी कार और 21 लाख रुपये लाने के लिए ससुराली अक्सर सोनिया के साथ मारपीट करते थे.

वर्ष 2014 में ऊर्जा जल विद्युत निगम लिमिटेड में बतौर एक्जीक्यूटिव इंजीनियर मयूर देर अपनी पत्नी सोनिया और बेटे के साथ आर्शीवाद एनक्लेव देहरादून आ गया.

यहां भी सोनिया का उत्पीड़न नहीं रूका और अक्सर उसके साथ मारपीट की जाती रही.

आए दिन होने वाली पिटाई के बाद सोनिया ने अपनी मेडिकल करवाया. मेडिकल में उसके चोट की पुष्टि हुई.

लगातार मारपीट के बाद सोनिया ने आरोपित पति मयूर देव, सास भूरी देवी उर्फ बीडी देवी उर्फ चन्द्रा, ससुर देव सिंह और ननद सुरभि सिंह के खिलाफ बसन्त विहार थाना पुलिस को शिकायत दी.

सोनिया की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.

बेटे को लेकर लापता है एक्जीक्यूटिव इंजीनियर

पीड़ित सोनिया की मानें तो उसका पति मयूर देव उसे उसके बेटे से दूर करना चाहता है.

सोनिया के अनुसार बीती 1 जून को उसका पति मयूर देव उसके आठ वर्षीय बेटे को लेकर अचानक लापता हो गया.

काफी तलाश के बाद भी सोनिया को पता नहीं चल पाया कि मयूर देव उसके बेटे को लेकर कहां गया है.अब तक बाप-बेटे का कोई पता नहीं है.

ससुरालियों ने जब वह बच्चे के बारे में पूछती है तो ससुराली उसे जान से मारने की धमकी देते हैं. फिलहाल यह भी रहस्य है कि आखिर मयूर देव अपने बेटे को लेकर कहां गया है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment