उत्तराखंड बनेगा नंबर वन : अमित शाह

Last Updated 26 Jun 2016 06:14:06 AM IST

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान में आयोजित शंखनाद रैली से प्रदेश में 2017 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया.


हरिद्वार : शंखनाद रैली में मौजूद जनसमूह को संबोधित करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उनके निशाने पर रहे. उन्होंने प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए जनता से उत्तराखंड में भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने मां गंगा और देवभूमि को नमन करते हुए कहा कि यह अनादिकाल से ऋषियों-मुनियों की भूमि रही है. उन्होंने कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए कहा कि 25 जून का दिन हिन्दुस्तान नहीं भूल सकता. 25 जून को ही इंदिरा गांधी ने आपातकाल लागू किया. देश के नेताओं, अधिकारियों को जेल में डाल दिया. पत्रकारों की अभिव्यक्ति की स्वतन्त्रता छीनकर जनता की आवाज को दबाया. भारत की जनता कांग्रेस के काले इतिहास भुला नहीं पाएगी. उन्होंने कहा कि जनसंघ, जनता पार्टी और आरआरएस ने लोकतंत्र की लड़ाई और देश को कांग्रेस मुक्त बनाने का संकल्प लिया.

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी सहिष्णुता की परिभाषा न समझती. राहुल गांधी की विदेश यात्राओं पर व्यंग्य करते हुए कहा कि गरमी से बचने को वह विदेश गए हैं. उन्होंने कहा उत्तराखण्ड राज्य निर्माण का प्रस्ताव सबसे पहले अटल बिहारी बाजपेयी सरकार ने पारित किया. कांग्रेस ने राज्य गठन का विरोध किया था. देश को पूर्ण बहुमत की सरकार दिलाने में उत्तराखण्ड ने पांच सांसद दिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मोदी सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियां पूछ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने दो साल में बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया जबकि कांग्रेस ने 10 साल तक न बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया था जो मात्र चिट्ठियां पढ़कर विदेशों में बोलते रहे. इसमें कई बार गलत चिट्ठी खुल जाती.

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जनधन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सुकन्या योजना, ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, उज्जवला योजना को लागू किया. सैनिकों की वन रेंक वन पेंशन की मांग एक साल में पूरी की. मोदी विदेश में कहीं भी जाते हैं हजारों लोगों का हुजूम उनका स्वागत करता है.

प्रदेश की हरीश रावत सरकार पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा कि रावत सरकार ने उत्तराखण्ड वासियों के साथ शराब घोटाला, जमीन घोटाला, राजस्व घोटाले से छलावा किया है. स्टिंग से रावत सरकार की विधायकों की खरीद फरोख्त का खुलासा जनता ने अपनी आंखों से देखा. 2017 के चुनाव में राज्य की जनता कांग्रेस को नकार देगी. यदि उत्तराखण्ड में भाजपा सरकार आती है तो इसे देश का नम्बर एक राज्य बनाएंगे.

शाह ने लण्ढौरा प्रकरण पर कहा कि यह प्रकरण सरकार के संरक्षण के बिना नहीं हो सकता था. शंखनाद रैली को प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, पूर्व मुख्यमंत्री सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा, भगत सिंह कोश्यारी,भुवनचन्द्र खण्डूड़ी, नगर विधायक मदन कौशिक ने भी सम्बोधित किया.

नगर विधायक मदन कौशिक, मेयर मनोज गर्ग, जिलाध्यक्ष सुरेश राठौर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गंगा की प्रतिमा व शंख, सांसद तरुण विजय ने गंगाजलि, केदारनाथ मंदिर की प्रतिमा का स्मृति चिह्न भेंट किया. इस मौके पर सांसद माला राज्यलक्ष्मी, पूर्व विधायक अमृता रावत, सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन, प्रदीप बत्रा, यतीरानंद व आदेश चौहान आदि उपस्थित थे.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment