उत्तराखंड: स्मार्ट सिटी के प्रपोजल पर फिर माथापच्ची

Last Updated 24 Jun 2016 01:22:58 PM IST

उत्तराखंड में देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाये जाने के प्रपोजल पर विचार-विमर्श करने के लिए टाउन हॉल में बैठक हुई.


(फाइल फोटो)

नगर निगम के मेयर विनोद चमोली की अध्यक्षता में हुई बैठक में कंसल्टेंट कंपनी के प्रतिनिधियों के अलावा सूडा, लोनिवि व जल निगम के अधिकारियों तथा पार्षदों ने भी शिरकत की. कंसल्टेंट द्वारा तैयार किये जा रहे स्मार्ट सिटी प्रस्ताव को लेकर पार्षदों ने नाराजगी जताई. कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में नगर निगम के दस वार्डो को शामिल किये जाने की बात की जा रही है.

साथ ही पल्टन बाजार व आसपास के क्षेत्र को भी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल कर कायाकल्प किये जाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.

आश्चर्य की बात यह कि कंसल्टेंट द्वारा धरातल पर कार्य किये बिना व सर्वेक्षण किये बिना ही प्रपोजल तैयार किया जा रहा है. प्रपोजल में इस बात को स्पष्ट नहीं किया जा रहा है कि किस वार्ड में किस तरह कार्य किया जायेगा. यदि पल्टन बाजार का कायाकल्प किया जाना है तो यह किस तरीके से होगा.

पल्टन बाजार के साथ ही मोती बाजार, धामावाला, डिसपेंसरी रोड व घोसी गली को भी स्मार्ट सिटी प्रपोजल में शामिल करने की मांग पार्षदों ने उठाई.

मेयर विनोद चमोली ने कहा कि कंसल्टेंट को निर्धारित मानकों का पालन करते हुए व वाडरे का सव्रेक्षण कर प्रपोजल तैयार करना चाहिए. ताकि केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा प्रपोजल को स्वीकृति मिल सके.

नगर आयुक्त नितिन भदौरिया, सचिव सूडा बंशीधर तिवारी व अन्य विभागीय अधिकारियों ने भी बैठक में अपनी बात रखी. कंसल्टेंट ने स्मार्ट सिटी प्रपोजल का प्रस्तुतिकरण दिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment