देहरादून : नियमों को ताक पर रख प्रभारी सीएमओ बनाए

Last Updated 24 Jun 2016 10:06:19 AM IST

स्वास्थ्य मंत्रालय ने फिर नियमों को ताक पर रखकर मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) के पद पर संयुक्त निदेशक स्तर के चिकित्साधिकारियों की तैनाती कर दी है.




(फाइल फोटो)
विभाग के पास अपर निदेशक स्तर के चिकित्साधिकारी होने के बावजूद संयुक्त निदेशक स्तर के चिकित्साधिकारियों को प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी बनाकर तैनाती दी गई है.
 
लंबी प्रतीक्षा के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 13 वरिष्ठ चिकित्सकों के स्थानांतरण किए गए है. इनमें दो जिलों के सीएमओ को हटाया गया है जबकि चार जिलों में नए सीएमओ भेजे गए हैं. स्वास्य महकमे में सीएमओं का पद अपर निदेशक स्तर के और सीएमएस का पद सुंयक्त निदेशक स्तर के चिकित्साधिकारियों का है.
 
मंत्रालय में सेटिंग कर संयुक्त निदेशक स्तर के चिकित्साधिकारी सीएमओ पद पाते रहे हैं. इस व्यवस्था से चिकित्साधिकारियों में उबाल रहा है. विगत दिनों विभाग में इस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कुछ दिनों के राष्ट्रपति शासन के दौरान विभाग ने पारदर्शी व्यवस्था के तहत अपर निदेशक स्तर के अधिकारियों की वरिष्ठता व जनपद के महत्व को देखते हुए सीएमओ व सीएमएस पद पर तैनाती के लिए व्यवस्था की थी.
 
इसके अनुरूप स्वास्थ्य महानिदेशलय की ओर से सीएमओ के पद पर स्थानांतरण की सूची तैयार की गई थी. सूत्रों की मानें तो शासन ने भी इसी सूची पर मुहर लगा दी थी लेकिन अंतिम समय में इसे रोक लिया गया. इस बीच प्रदेश में फिर हरीश रावत सरकार बहाल हो गई और डाक्टरों की इस स्थानंतरण सूची को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया. 
 
बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जो स्थानांतरण की सूची जारी की गई वह पूर्व की सूची से एक दम विपरीत बतायी जा रही है. इसमें एक बार फिर से मंत्रालय में पकड़ रखने वाले चिकित्साधिकारियों ने अपनी पंसद की पोस्टिंग पाने में सफलता पा ली है. 
 
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment