उत्तराखंड: शादी का झांसा देकर ठगे 25 लाख, दो गिरफ्तार

Last Updated 23 Jun 2016 01:18:16 PM IST

उत्तराखंड के देहरादून में युवतियों को शादी और करोड़ों डालर का लालच देकर लाखों रुपयों की ठगी करने वाले ठग गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.


(फाइल फोटो)

गिरोह के सदस्य शादी डॉट कॉम व अन्य वैवाहिक साइटों से युवतियों की जानकारी जुटा कर उन्हें अपना निशाना बनाते थे.

आरोपियों के पास से मोबाइल फोन, सिम कार्ड, फर्जी वोटर आईडी, फर्जी पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस व अलग-अलग रूपों में तैयार की गई फोटोग्राफ बरामद हुई हैं. पुलिस आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 21 मार्च को पटेलनगर निवासी कमला ने मुकदमा दर्ज करवाते हुए पुलिस को बताया था कि लड्डू नाम के शख्स ने उसके साथ 25 लाख रुपये की ठगी की है.

युवती के अनुसार उसने शादी डॉट कॉम पर अपना प्रोफाइल डाला हुआ था. जहां से उसका प्रोफाइल देखकर लड्डू नाम के शख्स ने उससे संपर्क किया.

लड्डू ने उसे बताया कि वह अफगानिस्तान स्थित अमेरिका की पीस फोर्स आर्मी में दवाई सप्लाई का काम करता है. अपनी बातों से कमला को प्रभावित कर लड्डू ने भारत आकर उससे शादी करने का वादा किया.

बातचीत के दौरान लड्डू ने कमला को कहा कि वह अपनी जीवन भर की कमाई करीब 20 करोड़ रुपये पार्सल के माध्यम से उसे भेज रहा है. यहां आकर वह दोनों शादी कर लेंगे. लड्डू ने कमला को कहा कि वह उसका डालर से भरा पार्सल उसके परिचित नाईजीरियन शख्स के माध्यम से छुड़वा ले.

लड्डू के कहने पर कमला ने उसके द्वारा बताए गए व्यक्ति को नकदी समेत विभिन्न बैंक खातों में 25 लाख रुपये जमा करवा दिए.

कमला की शिकायत पर पुलिस जांच में सामने आया कि कमला द्वारा जमा करवाए गए रुपयों में से करीब साढ़े ग्यारह लाख रुपये पप्पू शर्मा उर्फ चंद्रपाल उर्फ लड्डू कुमार निवासी डोडरिया थाना बिथरी चौनपुर बरेली व संजय शर्मा उर्फ कालीचरण निवासी डोडरिया थाना बिथरी चौनपुर बरेली ने फर्जी वोटर आईडी व पैन कार्ड के नाम बदलकर खाता खुलवाकर बैंक खातों में जमा कराए गए, साढ़े ग्यारह लाख रुपये की रकम को दोनों ने बाद में निकाल लिया था.

इन दोनों के अलावा उमेश पटेल निवासी नवादा बरेली इस अपराध में शामिल था.

 

उमेश द्वारा संजय शर्मा के बैंक खाते (एसबीआई नरकुलगंज बरेली) के एसएमएस अलर्ट नम्बर का प्रयोग किया गया था. इसके एवज में उमेश पाटिल को अन्य आरोपितों ने 50 हजार रुपये अदा किए थे.

मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर थाना भुता बरेली पुलिस की मदद से ग्राम लाहिड़ी थाना भुता बरेली से आरोपित पप्पू शर्मा उर्फ चंद्रपाल उर्फ लड्डू कुमार निवासी डोडरिया थाना चौनपुर बरेली को आरोपित उमेश पाटिल की निशानदेही पर गिरफ्तार कर लिया गया.

पप्पू शर्मा के पास से चार सिम कार्ड, एक मोबाइल फोन, एक फर्जी वोटर आईडी, एक फर्जी पैन कार्ड व उसके तीन अलग-अलग फोटो के साथ ही एक वास्तविक ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है जबकि सहआरोपित उमेश पटेल के कब्जे से ठगी के लिए इस्तेमाल किया गया सिम कार्ड व एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है.

आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर बीबीडी जुयाल, उपनिरीक्षक शमशेर अली, कांस्टेबल नरेंद्र कुमार, हितेश कुमार, सुंदर सिंह व दीपक कुमार शामिल हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment