CBI मुख्यालय में हरीश रावत से पांच घंटे पूछताछ

Last Updated 24 May 2016 08:09:00 PM IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने विधायकों की खरीद-फरोख्त संबंधी स्टिंग आपरेशन मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की.


CBI ने हरीश रावत से पांच घंटे पूछताछ की (फाइल फोटो)

सीबीआई सूत्रों ने मंगलवार को दिल्ली में बताया कि रावत कुछ विधायकों तथा अन्य समर्थकों के साथ सुबह 11 बजे जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे, जहां उनसे पांच घंटे तक पूछताछ की गई. इस दौरान सीबीआई अधिकारियों ने रावत से स्टिंग मामले से जुड़े अनेक सवाल किये, लेकिन कई सवालों का वह विस्तृत जवाब नहीं दे सके.
        
उधर सीबीआई मुख्यालय से बाहर निकलने के उपरांत मुख्यमंत्री ने कहा कि वह निर्दोष हैं और उन्हें अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कोई सबूत की दरकरार नहीं है. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने उन्हें सात जून को दोबारा पूछताछ के लिए तलब किया है.

सुबह सीबीआई मुख्यालय पहुंचने पर भी रावत ने पत्रकारों से यही कहा था कि उन्हें राजनीतिक कारणों से फंसाया जा रहा है. वह इस मामले में बिल्कुल निर्दोष हैं. 

सरकार ने इस मामले की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने के आदेश को पिछले सप्ताह वापस ले लिया था, लेकिन सीबीआई ने कानूनी सलाह लेने के बाद रावत मंत्रिमंडल की नयी अधिसूचना को नकार दिया था. इसके बाद रावत ने नैनीताल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जहां से उन्हें निराशा हाथ लगी थी. इसके बाद वह जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को तैयार हुए थे.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment