मुख्यमंत्री हरीश रावत हमले में घायल बीजेपी सांसद तरूण विजय को देखने पहुंचे अस्पताल

Last Updated 21 May 2016 03:52:41 PM IST

उत्तराखंड के चकराता क्षेत्र में शुक्रवार को सिलगुर देवता के मंदिर में दलितों के प्रवेश को लेकर नाराज भीड़ द्वारा किये गये हमले में घायल भाजपा सांसद तरूण विजय को देखने के लिये शनिवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत अस्पताल पहुंचे.


घायल BJP सांसद तरूण विजय से मिले CM रावत

उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस तरह की घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

इस बीच, भाजपा ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि मामले की संवदेनशीलता को जानने के बावजूद पर्याप्त सतर्कता नहीं बरती गयी.

यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती घायल विजय के स्वास्थ्य का हाल-चाल लेने के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रदेश के अंदर इस प्रकार की घटनायें कतई बर्दाश्त नहीं की जायेंगी और अधिकारियों को इस घटना के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कडी और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे दिये गये हैं.

रावत ने कहा, इस तरह की घटनाओं की मैं घोर निंदा करता हूं. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मैंने शुक्रवार को ही गढ़वाल के आयुक्त को जांच के आदेश दे दिये हैं. मैंने घटना की जानकारी लेने के लिये जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी भेजा है. हम दोषियों के खिलाफ कड़ी और सख्त कार्रवाई करेंगे.

एक सवाल के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर किसी को भी प्रवेश करने से नहीं रोका जा सकता और राज्य सरकार ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होने देने के लिये संकल्पबद्ध है.

हालांकि, भाजपा ने इस मसले पर राज्य सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि मंदिर में दलितों के प्रवेश के संवेदनशील मामले में भी पर्याप्त सतर्कता नहीं बरती गयी जिस कारण यह घटना हुई.

उन्होंने इस संबंध में दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग भी की.

चकराता के सिलगुर देवता में दलितों के साथ दर्शन करने के बाद लौटते समय राज्यसभा सांसद विजय पर भीड़ ने हमला कर दिया था. दलितों के मंदिर में प्रवेश से नाराज भीड़ ने उनकी कार पर पथराव भी किया.  

हालांकि, वहां मौजूद पुलिस विजय और उनके साथियों को किसी तरह से निकाल कर बाहर ले गयी. लेकिन इस दौरान विजय को सिर तथा शरीर के कुछ अन्य हिस्सों में चोटें भी आयीं.

भाजपा सांसद को बाद में यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उन्हें उपचार दिया जा रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment