उत्तराखंड में सड़क दुर्घटना में विदेशी पर्यटक की मौत

Last Updated 14 May 2016 04:32:24 PM IST

उत्तराखंड में देहरादून के गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी के पास एक विदेशी पर्यटक का मोटरसाईकिल एक खाई में गिर जाने से मौत हो गयी.


(फाइल फोटो)

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को इंग्लैंड के चार युवक मोटरसाइकिल पर ऋषिकेश से उत्तरकाशी की ओर जा रहे थे. शाम सात बजे के आसपास उत्तरकाशी से 30 किलोमीटर पहले नालूपानी के पास इनमें से एक युवक रिचर (21) बाइक समेत लगभग दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा.

पुलिस ने पर्यटक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसकी जानकारी मृतक के दूतावास को भेज दी गयी है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, अग्निशमन और एसडीआरएफ की टीम के साथ राहत और बचाव कार्य में जुट गई. धरासू के थानाध्यक्ष रविंद्र यादव ने बताया कि तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रात लगभग साढ़े दस बजे युवक को खाई से निकालकर जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

वहीं चारधाम यात्रा में आए श्रद्धालुओं में से अब तक दो लोगों के दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है. इससे पूर्व बुधवार को यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आये आंध्रप्रदेश के तीर्थयात्री की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.

मिली जानकारी के अनुसार हैदराबाद से आये एस सत्यनारायण (67) और उसका पुत्र एस वैंकटराजू अपने परिजनों के साथ चारधाम यात्रा पर आया था. बुधवार को एस सत्यानारायण ने अपने परिजनों के साथ यमुनोत्री धाम के दर्शन किए और इसी दिन रात्रि विश्राम को उत्तरकाशी आ गये. गुरुवार को जैसे ही सभी लोग गंगोत्री जाने की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान एस सत्यानारायण को दिल का दौरा पड़ा. इसके पश्चात परिजन उसे जिला अस्पताल में ले गए. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment