हां, स्टिंग की सीडी में मैं हूं, विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात महज मजाक में कही थी : हरीश

Last Updated 02 May 2016 07:03:09 AM IST

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामलें में स्टिंग आपरेशन में फंसे निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सीडी में कही बातों को सही बताते हुए कहा कि यह सब उन्होंने मजाक में कहा था.


निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत (फाइल फोटो)

रविवार को बीजापुर गेस्ट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए रावत ने स्टिंग सीडी पर नया खुलासा किया.  निवर्तमान मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि वह स्टिंग करने वाले कथित पत्रकार से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट में मिले थे. उनका कहना है कि वह रेशम माजरी में होली मिलन के लिए गए थे तभी जौलीग्रांट एयरपोर्ट में  उमेश कुमार से भेंट हुई. जहां उन्होंने मुझसे विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए पैसे देने की पेशकश की तो मैने भी उनसे मजाक में हां कह दिया.

मुझे मालूम था कि उमेश के पास इतने पैसे कहां से आएंगे और वह मेरे लिए 15 करोड़ क्यों खर्च करेगा. इससे मुझे लगा कि वह मजाक कर रहा है. तो फिर  मैने भी उसी अंदाज में उसे पैसे देने की बात कह दी.   

उन्होंने  स्टिंग को फरेब बताया और कहा कि स्टिंग से अब यह साबित हो रहा है कि यह सब उनकी सरकार को गिराने के लिए  षडयंत्र का हिस्सा थी. उन्होंने कहा यदि कोई सबूत मिलता है कि वह दोषी हैं तो उन्हें घंटाघर में लटका दिया जाए. 

उन्होंने कहा कि कोई उन्हें विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए  15-15 करोड़ देने की बात कर रहा है तो यह भी पता लगाया जाना चाहिए कि आखिर इतना पैसा उसके पास कहां से आ रहा है. हैरत की बात है कि उन विधायकों की खरीद फरोख्त का इलजाम लगाया जा रहा है जो उस वक्त अयोग्य घोषित हो गए थे. 

एक सवाल पूछे जाने पर कि क्या उनकी सरकार गिराने में उनकी आबकारी नीति भी कारण बनी जिसमें कई कंपनियां बाजार से बाहर हो गई तो उन्होंने कहा कि सरकार गिराने के लिए जो पैसा लगा उसमें शराब का पैसे का भी हिस्सा था. उन्होंने कहा कि कैलाश विजय वर्गीय की प्रतिभा से सब परिचित हैं. मोदी और शाह ने उन्हें उनकी सरकार गिराने के लिए ही नियुक्त कर रखा है.

उन्होंने कहा कि सीडी से साफ है  कि चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र किया गया. जो कि राज्य के विरुद्ध एक आपराधिक कृत्य है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह राज्य के विरुद्ध अपराध के मामले को लेकर अदालत भी जाएंगे.

      
जेल जाने और हर जुल्म सहने को तैयार

हरीश रावत ने कहा है कि वह राज्य के हित के लिए जेल और हर जुल्म सहने को तैयार हैं. रविवार को श्रमिक दिवस के अवसर पर राजीव भवन यानी कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा को कथित सीडी व सीबीआई जांच परंचुनौती भरे अंदाज में ललकारते हुए उन्होंने कहा कि वे जेल जाने के लिए तैयार है.


उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से एक अपराधिक षडयंत्र के तहत सीडी प्रकरण व सीबीआई जांच को लेकर राजनीति की जा रही है वो हर जुल्म सहने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि जो जुल्म मोदी बाबा और अमित शाह के दिलों दिमाग में है और यदि वे इससे और भी अधिक जुल्म करने की सोच रहे है तो वह उसे भी सहने के लिए  तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अपने राज्य के विकास के लिए किए जाने वाले संघर्ष से वो पीछे हटने को तैयार नहीं हैं और यदि भाजपा नेता उन्हे जेल भेजना चाहते है तो उन्होंने अपने द्वार खोल रखे है मैं खुद को जेल के लिए प्रस्तुत करता हूं. रावत ने कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं से हाथ उठवाकर पूछा क्या वे संघर्ष के लिए तैयार है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment