चहेतों के ‘चक्कर’ में फिर बदली बीजेपी की लिस्ट

Last Updated 03 Feb 2016 05:13:02 PM IST

उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष अजय भट्ट की टीम की घोषणा आगामी दो -तीन दिनों के भीतर होगी. अब तक टीम की घोषणा के पीछे हो रही देरी की मूल वजह सूची का बार-बार संशोधित होने माना जा रहा है.


चहेतों के ‘चक्कर’ में फिर बदली बीजेपी की लिस्ट (फाइल फोटो)

बीजेपी हाईकमान दो बार सूची बदल चुका है. बीते सोमवार को प्रदेश दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश ने फिर सूची पर मंथन किया और फिर सूची में परिवर्तन किया.

सूत्रों का कहना है कि खाका लगभग तैयार हो चुका है. मात्र टीम की घोषणा बाकी है. यह सूची तीन बार बदली गई है. दरअसल दो पूर्व मुख्यमंत्री चहेतों को सूची में शामिल कराने के लिये देहरादून से दिल्ली तक पूरी ताकत लगाये हुये थे. जिसकी वजह से टीम की घोषणा नहीं हो पा रही थी.

पूर्व मुख्यमंत्रियों ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुन्ना सिंह चौहान, धन सिंह रावत, पुष्कर सिंह धामी, खजान दास, बलराज पासी, सुरेश जोशी , दीप्ति रावत, मुकेश महेंद्रा व राजू भंडारी को महामंत्री व उपाध्यक्ष जैसे पदों पर बिठाने के लिये पूरी ताकत लगा रखी थी.

माना जा रहा है कि इन नामों में से कुछ को जहां-तहां एडजस्ट किया गया है. बीजेपी हाईकमान ने शिवप्रकाश को संशोधित सूची पर विचार-विमर्श के लिये बीते सोमवार को देहरादून भेजा था. शिवप्रकाश ने कुछ नामों को बाहर निकाला और कुछ नए नाम जोड़े हैं. ज्यादातर भट्ट की टीम में युवा कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है.

भट्ट की नयी टीम के बारे में प्रदेश बीजेपी के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में बताया कि भट्ट की टीम में हर गुट के वरिष्ठ नेताओं के चहेतों को एडजस्ट किया गया है. साथ ही टीम गठन करते समय मिशन -2017 के लक्ष्य को भी बीजेपी हाईकमान ने ध्यान में रखा है.

भट्ट की टीम की घोषणा में भले ही देर से हुई है लेकिन टीम पूरी तरह से संतुलित है. नयी टीम में अब किसी तरह का विवाद नहीं है. प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष अजय भट्ट पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि इस सप्ताह के अंत तक वे अपनी टीम की घोषणा कर देंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment