उत्तराखंड : एसआईटी को सौंपी नारी निकेतन मामले की जांच

Last Updated 25 Nov 2015 05:47:17 PM IST

नारी निकेतन मामले में नया मोड़ आ गया है. संवासिनियों के सम्मान से खिलवाड़ में प्रारंभिक जांच के बाद मामले को एसआईटी के हवाले कर दिया है.


उत्तराखंड : एसआईटी को सौंपी नारी निकेतन मामले की जांच (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मामले की जांच एसआईटी से कराने के निर्देश दिये हैं. नारी निकेतन में संवासिनियों के सम्मान के साथ हुए खिलवाड़ कामामला विगत कुछ दिनों से चर्चा का विषय है.

जिला स्तर पर हुई जांच में कई खामियां पाई गई. सोमवार को जिलाधिकारी देहरादून ने मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपी है. मंगलवार को बीजापुर गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री ने नारी निकेतन मामले की समीक्षा की.

बैठक में अधिकारियों ने अब तक मिले तयों से अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि नारी निकेतन की व्यवस्थाओं में सुधार किया जाए और वहां रहने वाली संवासिनियों के सम्मान व सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए. यदि मामले में लापरवाही सामने आती है तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाए.

बैठक में अपर मुख्य सचिव एस राजू, सचिव डा. भूपिंदर कौर औलख, डीएम रविनाथ रमन, एसएसपी सदानंद दांते, निदेशक समाज कल्याण वीएस धानिक, एडीएम झरना कमठान उपस्थित थे.

नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने कहा संवासिनियों के शोषण पर कांग्रेस असंवेदनशील है. सोमवार को वहां कांग्रेस की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के निरीक्षण और प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय द्वारा दी गई क्लीन चिट से पता चलता है.

उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच हो मगर इस पर राजनीति बंद हो.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment