आतंकवाद सभी देशों के लिए सबसे बड़ा संकट : कुंजवाल

Last Updated 23 Nov 2015 05:32:47 PM IST

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इनफारमेशन सिस्टम एंड ऑडिट के 45 प्रशिक्षणार्थियों ने विधानसभा भवन का दौरा किया.


आतंकवाद सभी देशों के लिए सबसे बड़ा संकट : कुंजवाल (फाइल फोटो)

अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण संस्थान की ओर से इस कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि आतंकवाद सभी देशों के लिए बड़ा खतरा है.

उन्होंने पेरिस में हुए आंतकी हमलों में मारे गए लोगों व कश्मीर में आंतकी मुठभेड़ में मारे गए शहीद कर्नल संतोष महादिक को श्रद्धांजलि अर्पित की. कुंजवाल ने कहा कि भारत के लोग दुख की घड़ी में फ्रांस के साथ हैं. आज के युग में आतंकवाद नियंत्रण खतरा है. इसका सामना करने के लिए सभी देशों को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे.

विदेशी मेहमानों को अपने राज्य की विशेषताओं से परिचित कराते हुए कुंजवाल ने कहा कि उत्तराखंड देश की राज्य श्रंखला का सुन्दर मोती है.

देवभूमि कहलाने वाले उत्तराखंड को प्रकृति ने प्रचुर प्राकृतिक सौंदर्य और विविधता से नवाजा है. इसके दर्शन मात्र से मन खुश हो जाता है. यहां बर्फ से ढके पहाड़, ग्लेशियर, नदियां, हरे-भरे मैदान, नेशनल पार्क, आरक्षित वन, संरक्षित क्षेत्र और प्राकृतिक सौन्दर्य के अनेक पर्यटन व तीर्थस्थान भी हैं. कार्यशाला को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी संबोधित किया.

इस अवसर पर विधानसभा सचिव जगदीश चंद्र, आईसीआईएसए के महानिदेशक राय मथरानी, सहित नाइजीरिया फिलीपींस, फिजी, श्रीलंका, ईरान, यूएस व सऊदी अरब के प्रशिक्षणार्थियों सहित विधानसभा के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment