अंग्रेजी-हिंदी के गेस्ट डिग्री शिक्षकों के 26 से इंटरव्यू

Last Updated 23 Nov 2015 02:47:13 PM IST

राजकीय डिग्री कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों की भर्ती के लिए 26 नवंबर से हल्द्वानी स्थित उच्च शिक्षा निदेशालय में साक्षात्कार होंगे.


अंग्रेजी-हिंदी के गेस्ट डिग्री शिक्षकों के 26 से इंटरव्यू

गुरुवार यानी 26 नंवबर को अंग्रेजी विषय के सभी 49 अर्ह अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए जाएंगे. इसी दिन हिंदी के अर्ह अभ्यर्थियों की सूची में से एक से 50 वें स्थान पर मौजूद अभ्यर्थियों के साक्षात्कार होंगे.

हिंदी के अभ्यर्थियों को दोपहर 12 बजे को अपनी हाजिरी दर्ज करानी होगी. 27 नवंबर शुक्रवार को 51 से 150वें अभ्यर्थी और 28 नवंबर को 151वें से लेकर 251वें अभ्यर्थी का साक्षात्कार लिया जाएगा.

गौरतलब है कि 16 नवंबर से प्रदेश के राजकीय डिग्री कॉलेजों में विभिन्न विषयों के गेस्ट शिक्षकों के पदों के लिए साक्षात्कार आरंभ हो गए हैं. अभी भौतिक विज्ञान, गणित, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान और वाणिज्य के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार हुए हैं.

भौतिकी व गणित के लिए सोमवार यानी 16 नवंबर, रसायन के लिए 17 नवंबर यानी मंगलवार, जंतु एवं वनस्पति विज्ञान के लिए 18 नवंबर यानी बुधवार व वाणिज्य के लिए गुरुवार यानी 19 नवंबर को साक्षात्कार हो चुके हैं. अंग्रेजी व हिंदी विषयों के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार के बाद अन्य विषयों के लिए साक्षात्कार कार्यक्रम व अर्ह अभ्यर्थियों की सूची अलग से जारी होगी.

यूजीसी गाइडलाइन के हिसाब से नियुक्ति के लिए अमान्य प्रदेश के पुराने पीएचडी धारक अस्थाई किस्म की नियुक्तियों में यूजीसी की गाइडलाइन लागू करने का विरोध कर रहे हैं. इस वजह से भर्ती प्रक्रिया पर मुख्यमंत्री ने रोक लगा दी.

शैक्षणिक सत्र बीत जाने व यूजीसी गाइडलाइन से राहत न मिलने की संभावना देखते हुए साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. भर्ती में आरक्षण रोस्टर के प्रावधानों का भी खयाल रखा जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment