मैंने नहीं दिया गोवध संबंधी बयान: रावत

Last Updated 21 Nov 2015 02:56:43 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने हवाले से कुछ समाचार माध्यमों में छपी गोवध संबंधी खबरों को गलत बताया.


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केवल गाय और गंगा के संरक्षण और गाय को राज्य की अर्थव्यवस्था से जोड़ने के लिये उनकी सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों के बारे में ही बात की थी. 

उन्होंने कहा कि गुरुवार को हरिद्वार में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उन्होंने गोवध के बारे में कोई जिक्र नहीं किया था. 

इस संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं पार्टी का एक जिम्मेदार कार्यकर्ता हूं जिसका जुड़ाव और प्रभाव देश के सभी वर्गों में है. मैं कोई गैर जिम्मेदाराना बात नहीं कह सकता.’’

कृष्णायन देशी गोरक्षा और गोलोक धाम सेवा समिति द्वारा गुरुवार को हरिद्वार में गोपाष्टमी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम में साधु-संतों के अलावा भाजपा के भी कई नेता मौजूद थे और किसी ने भी गोवध संबंधी कोई बात नहीं की.

उन्होंने कहा कि उन्होंने गाय और गंगा के संरक्षण और गाय को राज्य के लोगों की आर्थिक स्थिति से जोड़ने के लिये राज्य सरकार द्वारा शुरू किये गये प्रयासों के बारे में बात की थी. 
रावत ने कहा कि राज्य में चारा प्रजाति के वृक्ष लगाने पर जोर दिया जा रहा है ताकि पशुओं को चारा मिल सके.

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि गाय को राज्य की अर्थव्यवस्था से जोड़ने के मकसद से राज्य सरकार ने दुग्ध उत्पादन को प्रोत्साहन देने के लिए दुग्ध उत्पादकों को चार रुपये प्रति लीटर बोनस देने का भी निर्णय लिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment