केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों में जिंदल ग्रुप

Last Updated 19 Nov 2015 08:24:15 PM IST

केदारनाथ में आयी जलप्रलय और उससे हुई तबाही के बाद उसके पुनर्निर्माण कार्यों में जिंदल ग्रु्प भी मदद करेगा. इसके लिए ग्रुप की टीम ने डीएम से चर्चा की.


केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों में जिंदल ग्रुप

ग्रु्प की ओर से सोनप्रयाग से केदारपुरी तक कार्यों में सहयोग किया जा सकता है. प्रशासन ने स्लाइड-शो के जरिये केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों के बारे में टीम को जानकारी दी.

कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में डीएम ने जिंदल ग्रु्प के टीम को बताया कि आने वाले समय में केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर भीमबली, लिंचोली, छानी कैंप और केदारनाथ बेस कैंप को टाउनशिप के रूप में विकसित किया जाना है.

रामबाड़ा के निकट बाढ़ सुरक्षा कार्य और केदारनाथ में मेडिटेनशन हॉल, ड्रेनेज, सीवर लाइन के साथ ही लिनचोली-केदारनाथ रोपवे का निर्माण होना है.

उन्होंने केदारपुरी में सीवर लाइन और वाटर सप्लाई स्कीम को लेकर भी टीम और निम से चर्चा की. कहा कि आने वाले समय में केदारनाथ में लोकल इंटरनेट, वाई-फाई और रेसक्यू एंड्राइड एप्लीकेशन व्यवस्था को और बेहतर किया जाना है.

टीम को जानकारी दी गई कि सोनप्रयाग से रामबाड़ा तक डीडीएमए और रामबाड़ा से केदारनाथ धाम तक निम पुनर्निर्माण कार्य कर रहे हैं. बैठक में टीम ने कहा कि जिदंल ग्रु्प रोपवे का निर्माण करना चाहता है, जिसे लेकर उन्होंने प्रोजेक्टर से कार्यविधि के बारे में भी बताया.

बैठक में टीम में शामिल संदीप गोखले, निकुल शाह, केएन पांडे और हर्ष गोयल सहित निम के प्राचार्य कर्नल अजय कोठियाल व केदारनाथ यात्रा संयुक्त मजिस्ट्रेट आशीष चौहान भी मौजूद थे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment