राष्ट्रध्वज के अपमान मामले में एसडीएम के बयान दर्ज

Last Updated 01 Sep 2015 03:24:01 PM IST

2007 में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले में शिकायतकर्ता एसडीएम के बयान दर्ज कराए गए.


राष्ट्रध्वज अपमान मामले में बयान दर्ज (फाइल फोटो)

मामले में वर्तमान खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल को आरोपित बनाया गया था. बीते वर्ष 19 नवंबर को दिनेश अग्रवाल ने इस मामले में सरेंडर किया. सरेंडर वाले दिन ही उन्हें जमानत मिल गई
थी.

2007 में शहर के एक दैनिक समाचार पत्र में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के दौरान दिनेश अग्रवाल को लेकर एक समाचार प्रकाशित हुआ. समाचार में राष्ट्रीय ध्वज जैसे दिखने वाले झंडे पर उनकी तस्वीर लगाई गई थी.

मामले का संज्ञान लेते हुए तत्कालीन तहसीलदार सदर की ओर से दिनेश अग्रवाल के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मुकदमा कोतवाली में दर्ज कराया गया. इस मामले में लगातार समन भेजने और जमानती वारंट जारी होने के बाद दिनेश अग्रवाल ने 19 नवंबर को अदालत में सरेंडर कर दिया.

सरेंडर के दौरान श्री अग्रवाल ने कहा था कि उन्हें वारंट जारी होने की जानकारी अखबारों के माध्यम से मिली है. वे कानून का पालन करेंगे.

इस मामले में सोमवार को अपने बयान दर्ज कराते हुए एसडीएम श्री नेगी ने कहा कि उन्होंने मुकदमा समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार के आधार पर कराया था. जिस झंडे पर श्री अग्रवाल की फोटो लगी थी वह झंडा कांग्रेस के झंडे से काफी मिलता-जुलता है. सोमवार को गवाह श्री नेगी से बयान पूरे कर लिए गए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment