उत्तराखंड में पौड़ी से ऋषिकेश आ रही बस खाई में गिरी, पांच मरे

Last Updated 31 Aug 2015 10:50:04 AM IST

उत्तराखंड में पौड़ी से ऋषिकेश आ रही टीजीएमओ की एक बस बदरीनाथ राजमार्ग पर शिवपुरी के निकट खाई में गिर गयी.


उत्तराखंड में पौड़ी से ऋषिकेश आ रही बस खाई में गिरी, पांच मरे (फाइल फोटो)

इस हादसे में पांच यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि 25 यात्री घायल हो गये. दो बच्चों समेत तीन लोगों को जरा भी चोट नहीं पहुंची. सभी घायलों को निकट के अस्पताल ले जाया गया जहां छह यात्रियों की गंभीर हालत देखते हुए जौलीग्रांट अस्पताल रेफर कर दिया गया. बस में 33 यात्री सवार थे.

पुलिस के अनुसार बस व कार में आमने-सामने की टक्कर हुई और अनियंत्रित बस खाई में जा गिरी. घटना रविवार सुबह लगभग पौने ग्यारह बजे की है. पौड़ी से ऋषिकेश आ रही बस जब शिवपुरी से लगभग डेढ़ किलोमीटर पहले तक पहुंची तो अचानक सामने से एक कार गलत दिशा में चली आयी.

घायलों के अनुसार कार सामने आने पर बस चालक ने नियंत्रण खो दिया. बस कार को टक्कर मारने के बाद सीधे खाई में जा गिरी. स्थानीय लोगों ने बस खाई में देख शोर मचाया. इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी.

मुनि की रेती पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से राहत व बचाव अभियान चलाया गया. दो घंटे मशक्कत के बाद पुलिस ने 25 घायलों को अस्पताल पहुंचाया. हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. कार सवारों को मामूली चोटें आई हैं.

एसपी टिहरी मुख्तार मोहसिन का कहना है कि इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हुई है व 25 घायल हैं. घायलों में एक विदेशी महिला एलेक्जेंड्रा भी शामिल है. सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये जबकि घायलों को 50 हजार रुपये दिये जाएंगे.

मुख्यमंत्री रावत ने जताया शोक

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शिवपुरी के समीप वाहन दुर्घटना में मृत लोगों के प्रति दु:ख व्यक्त किया है. उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायल लोगों के शीघ्र स्वास्य लाभ की कामना की है.

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को निर्देश दिये हैं कि मृत लोगों के परिजनों व घायलों को अनुमन्य राहत राशि के साथ घायलों को स्वास्थ्य सुविधाएं शीघ्र उपलब्ध करायी जाएं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment