हाथी ने किसान को पटक कर मार डाला

Last Updated 28 Aug 2015 07:21:12 PM IST

उत्तराखंड के धौलखंड रेंज में हाथी ने एक किसान को पटक-पटक कर मार डाला. सुबह किसान का शव खेत के पास पड़ा मिला.


हाथी ने किसान को पटक कर मार डाला (फाइल फोटो)

आक्रोशित परिजनों ने शव के साथ वन विभाग की चौकी में हंगामा काटा. वनाधिकारियों के मौके पर न पहुंचने से ग्रामीणों का आक्रोश और भड़क गया. दोपहर बाद पहुंचे रेंजर को भी ग्रामीणों ने घेर लिया. 12 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस शव को कब्जे में ले पाई. जिसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा सका.

बुग्गावाला थाना क्षेत्रांतर्गत रसूलपुर टोंगिया निवासी कर्म सिंह (60 वर्ष) पुत्र कान्हा का धौलखंड रेंज में खेत है. पुलिस के अनुसार शाम 6 बजे कर्मसिंह खेत पर चला गया. जिसके बाद वह वापस नहीं लौट पाया. सुबह परिजनों ने तलाश शुरू की तो किसान का शव खेत के पास पड़ा मिला.

किसान के हाथ-पैर टूटे होने और मौके पर हाथी के पांव के निशान पाए जाने से परिजनों व ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया. लोगों ने मामले की सूचना पुलिस व वनाधिकारियों को दी.

इस पर पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन वन विभाग की ओर से कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच पाया. इससे नाराज ग्रामीणों का गुस्सा सातवे आसमान पर पहुंच गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने पीएम के लिए ले जाए जा रहे शव को पुलिस से छीन लिया और नारेबाजी व प्रदर्शन शुरू कर दिया.

ग्रामीण वन विभाग की चौकी में शव रख धरने पर बैठ गए. शाम साढ़े पांच बजे तक ग्रामीण शव के साथ चौकी पर ही डटे रहे. शाम पांच बजे वन क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे. नाराज ग्रामीणों ने रेंजर को भी घेर लिया. मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद ही ग्रामीण शव पुलिस को दे पाए.

बुग्गावाला थानाध्यक्ष भावना कैंथोला ने बताया कि ग्रामीणों की नाराजगी वनाधिकारियों के न पहुंचने को लेकर थी. बाद में ग्रामीणों को समझाकर शांत कर दिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment