उत्तराखंड में घूस लेते विजिलेंस के हत्थे चढ़ा वीडीओ

Last Updated 28 Aug 2015 06:20:10 AM IST

इंदिरा आवास की दूसरी किस्त के लिए एक युवक से रिश्वत लेते हुए एक ग्राम विकास अधिकारी को विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों धर दबोचा.


शक्तिफार्म : रिश्वत के आरोपित वीडीओ को काबू करती विजिलेंस टीम.

टीम से छूटकर भागने के प्रयास में वीडीओ ने टीम पर पाटल से हमला भी किया. टीम बाराकोली वन चौकी में करीब चार घंटे तक पूछताछ के बाद वीडीओ को अपने साथ हल्द्वानी लेकर रवाना हो गई. टीम अपने साथ वीडीओ के आवास से मिले कुछ दस्तावेज भी साथ ले गई है. सीओ विजिलेंस सीएम तितियाल ने भी मौके पर पहुंच कर वीडीओ से पूछताछ की. राजनगर निवासी गोविंद मंडल पुत्र वासुदेव मंडल ने बताया कि उसकी मां नमिता मंडल के नाम गत वर्ष इंदिरा आवास आवंटित हुआ था.

दिसम्बर माह में ग्राम विकास अधिकारी प्रेमशंकर गंगवार ने मकान की चौहद्दी बनवाने के एवज में तीन हजार रुपये ऐंठ लिये और आवास के लिए धन स्वीकृत कराने के एवज में 15 हजार रुपये की मांग की. साढ़े 17 हजार की पहली किस्त मिलने पर वीडीओ गंगवार ने गोविंद से साढ़े सात हजार रुपये झटक लिये. मकान की बुनियाद के निर्माण के बाद निरीक्षण के लिए मौके पर आए गंगवार ने 42 हजार रुपये की दूसरी किस्त के लिए गोविंद से पांच हजार रुपये की मांग की.

देने में असमर्थता जाहिर करने पर वीडीओ ने किस्त नहीं दी. कई दिनों तक वीडीओ की खुशामद करने के बावजूद अपनी मांग पर अड़े रहने से गोविंद ने 24 अगस्त को एसपी विजिलेंस पंकज भट्ट से शिकायत की. जांच में मामला सही पाए जाने पर बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे गोविंद के साथ इंस्पेक्टर उत्तम सिंह जिमिवाल के नेतृत्व में मोहन सिंह दुर्गापाल, अब्दुल माजिद व इसरार नवी ने वीडीओ के किराए के आवास के आसपास डेरा डाल दिया.

गोविंद के हाथों से रुपये लेते ही टीम ने वीडीओ को उसके कमरे में रंगेहाथों धर दबोच लिया. अपने को टीम के चंगुल से छुड़ाने के लिए गंगवार ने पाटल से हमला कर दिया, जिससे सिपाही माजिद मामूली रूप से जख्मी हो गया. इसके बाद टीम वीडीओ को बाराकोली वन चौकी ले आई. वहां करीब चार घंटे तक पूछताछ व कागजी कार्रवाई को अंजाम देने के बाद टीम वीडीओ को लेकर हल्द्वानी रवाना हो गई.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment