दिल्ली के बाद उत्तराखंड सरकार अब प्याज के कीमतों पर लगाएगी लगाम

Last Updated 26 Aug 2015 01:19:51 PM IST

दिल्ली के बाद उत्तराखंड सरकार अब प्याज बेचकर कीमतों पर लगाम लगाएगी.


उत्तराखंड सरकार बेचेगी प्याज (फाइल फोटो)

प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान उपभोक्ताओं को कुछ राहत देते हुए उत्तराखंड सरकार ने मंडियों और राशन की दुकानों के माध्यम से जनता को 60 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है.

यहां खाद्य विभाग की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्याज की कीमत चाहे कितनी भी अधिक क्यों न हो जाए, सरकार की ओर से चयनित स्थानों पर 60 रुपए प्रति किलो की दर से कीमत पर प्याज उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाए.
 

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि गढवाल मंडल में देहरादून मंडी और कुमायूं में रुद्रपुर मंडी के माध्यम से प्याज लिया जाये और संबंधित जिलाधिकारियों द्वारा प्याज की आपूर्ति की मात्रा को प्रमाणित भी किया जाये.
 
रावत ने कहा कि प्रत्येक तहसील में कम से कम दो राशन दुकानों पर प्याज उपलब्ध कराये जाने का प्रयास किया जाये और प्रति दिन प्रति व्यक्ति अधिकततम दो किलो ही प्याज दिया जाये.

इस संबंध में उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार नाफेड से भी प्याज खरीदा जाएगा. मुख्यमंत्री के निर्देश पर देहरादून में 26 राशन दुकानों पर प्याज उपलब्ध करवाना शुरू भी कर दिया गया है.

बैठक में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगले एक माह में नासिक से नई प्याज आनी प्रारम्भ हो जाएगी जिसके बाद कम आपूर्ति की परेशानी का समाधान होने की उम्मीद है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment