उत्तराखंड में बादल फटने से एक मरा, सात घायल

Last Updated 24 Jul 2015 05:17:56 AM IST

घनसाली में भिलंगना ब्लॉक की पट्टी आरगढ़ के ग्राम पंचायत जसपुर में बृहस्पतिवार सुबह बादल फटने से आये मलबे में दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा सात लोग घायल हो गये.


नई टिहरी : आवासीय भवन को तोड़कर निकला पानी व मलबा.

चार आवासीय भवन, गौशाला के साथ ही आधा दर्जन से अधिक मवेशियों के मलबे में दबने तथा बहने के कारण मौत हो गई. स्थानीय लोगों की मदद से काफी लोगों को बचाया जा सका.

चिकित्सकों की टीम ने गांव पंहुचकर घायलों का उपचार शुरू कर दिया है. डीएम व एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया.

ग्राम पंचायत जसपुर में वृहस्पतिवार तड़के साढ़े तीन बजे आसमान से बरसी आफत के कारण गांव के शेर सिंह (55) पुत्र अलैल सिंह की मौत हो गई, जबकि राधाकृष्ण पंवार, दीपक, विजय सिंह, रमेश सिंह, कल्पना, बबीता तथा फूल कुंवारी देवी बाढ़ से आये मलबे में दबकर घायल हो गये.

बादल फटने के कारण आये मलबे से हरि सिंह का छह कमरों का मकान पूर्ण रूप से ध्वस्त हो गया, जबकि रमेश सिंह, सगत सिंह, शेर सिंह के आवासीय भवन एवं भगवान सिंह, भीमनाथ तथा देवेन्द्र की गौशाला क्षतिग्रस्त हो गयी.

हरि सिंह की दो भैंस, देवेन्द्र सिंह की एक भैंस तथा राम सिंह की एक भैंस एवं दो बैलों के मलबे में दबने से मौत हो गई है. बादल फटने की घटना के तुरंत बाद आसपास के ग्रामीणों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया.

आपदा से घायलों को उपचार देने के लिए चिकित्सकों की टीम गांव पहुंची. मृतक शेर सिंह के शव का पोस्टमार्टम किया गया. सुबह डीएम युगल किशोर पंत, एसपी मुख्तार मोहसिन व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

साथ ही पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया. घटनास्थल पर पहुंचे ब्लाक प्रमुख विजय गुनसोला, सांसद प्रतिनिधि शक्तिलाल शाह, मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट आदि ने पीड़ित एवं प्रभावित परिवारों को ढाढ़स बंधाया तथा सरकार से प्रभावित परिवारों को केदारनाथ आपदा की तर्ज पर मुआवजा दिये जाने की मांग की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment