निजी सचिव के स्टिंग से घिरे उत्तराखंड के सीएम रावत

Last Updated 23 Jul 2015 09:50:24 AM IST

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का प्रयास करते हुए भाजपा ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत पर शराब नीति में छेड़छाड़ के जरिए निजी वितरकों को फायदा पहुंचाने की एवज में ‘पैसे बनाने’ का आरोप लगाया और उनको बर्खास्त करने की मांग की.


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत (फाइल फोटो)

उधर, मुख्यमंत्री रावत ने अपने ऊपर लगे आरोपों को आधारहीन बताया है और कहा कि उन्होंने स्टिंग आपरेशन के वीडियो की सच्चाई का पता लगाने के लिए फोरेंसिक जांच का आदेश दिया है.

ललितगेट और व्यापमं के मुद्दों को लेकर चौतरफा घिरी भाजपा ने रावत के मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लाने का प्रयास करते हुए कहा कि केरल से असम, हिमाचल प्रदेश से उत्तराखंड तक के मुख्यमंत्री ‘लूट के सौदागर’ हो चुके हैं और गांधी परिवार को कमीशन दे रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी किया जिसमें रावत के निजी सचिव मोहम्मद शाहिद को एक बिचौलिए तथा निजी शराब वितरकों के साथ लाइसेंस की एवज में कथित तौर पर तोलमोल करते दिखाया गया है.

निर्मला ने कहा कि शाहिद लंबे समय से रावत के सहयोगी रहे हैं और पहले वह केंद्र में भी कांग्रेस नेता के साथ काम कर चुके हैं. शाहिद राज्य में आबकारी सचिव भी हैं.

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘उत्तराखंड में राहत प्रदान करने पर ध्यान देने की बजाय रावत शराब नीति में छेड़छाड़ करके पैसे बना रहे हैं. हम मांग करते हैं कि कांग्रेस पार्टी उनको तत्काल हटाए. उनको इस्तीफा देना चाहिए.’’

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि केंद्र में शासन करने के दौरान कांग्रेस ने ‘देश को लूटा’ और अब उसके मुख्यमंत्री राज्यों में वही कर रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment