उत्तरकाशी, चमोली पिथौरागढ़ में भारी बारिश के आसार

Last Updated 21 Jul 2015 05:34:49 PM IST

उत्तराखंड मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और चमोली जनपद में भारी वर्षा होने के संकेत दिए हैं.


उत्तरकाशी, चमोली पिथौरागढ़ में भारी बारिश के आसार (फाइल फोटो)

केदारनाथ, बदरीनाथ और हेमकुंड जाने वाले यात्रियों को भी चेताया गया है कि वह भारी बारिश होने के आसार के चलते मंगलवार को यात्रा न करें.

मौसम विभाग के निदेशक आनंद शर्मा ने बताया कि उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में तीन दिनों तक भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई थी और यह अलर्ट मंगलवार को भी जारी रहेगा.

उन्होंने बताया कि राज्य में हल्के से भारी तूफान आने के संकेत मिले हैं. इसके अलावा शेष जनपदों में हल्की व मध्यम बारिश होने के आसार हैं, जबकि राजधानी देहरादून में दिनभर आसमान में काले बादल छाये रहेंगे. कहीं हल्की बारिश और कहीं गरज के साथ छींटे पड़ने की आशंका है.

मंगलवार को देहरादून में तापमान अधिकतम 30.1 और न्यूनतम 24.6 आंका गया. सूर्योदय 5.29 मिनट पर और अस्त 19.20 मिनट पर हुआ. मंगलवार को राजधानी का तापमान अधिकतम 31 और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार हैं.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस उप-महानिरीक्षक चारधाम यात्रा ने सभी यात्रा मागरे पर तैनाम पुलिस व एसडीआरएफ के जवानों को सतर्क किया है कि वह मंगलवार को भारी बारिश के चलते यात्रियों को केदारनाथ, बदरीनाथ व हेमकुंड न जाने दें। इसके साथ ही यात्रा मागरे पर चल रहे यात्रियों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए गए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment