जीप खाई में गिरने से मां व बेटी की मौत

Last Updated 19 Jul 2015 06:10:34 AM IST

गोपेश्वर के निजमुला घाटी में पगना और दुर्मी के बीच में एक मैक्स जीप शनिवार को अनियंत्रित होने के बाद खाई में गिर गयी.




उत्तराखंड में जीप खाई में गिरने से मां व बेटी की मौत (फाइल फोटो)

इस हादसे में पगना निवासी एक दुधमुंही लड़की व उसकी मां की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 12 लोग जख्मी हो गये. घायलों को जिला अस्पताल में दाखिल किया गया है.

ग्रामीणों की सहायता से प्रशासन ने राहत व बचाव अभियान चलाया. इस हादसे से पगना गांव में मातम पसर गया है.

जानकारी के अनुसार चमोली को आ रही मैक्स पगना तथा दुर्मी के  बीच अनियंत्रित हो कर खाई में  गिर गई.

इस दुर्घटना में पगना गांव की सुनीता देवी (19) तथा उनकी दुधमुंही बेटी गुंजन (9 माह) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इसके अलावा वाहन में सवार मृतका के पति सतीश कुमार, ईराणी में शिक्षक देवाल के कांडई गांव निवासी हरीश नेगी, ईराणी में ही शिक्षक मैठाणा निवासी मनीष कोठियाल, पाणा के बीरेंद्र सिंह, थान सिंह, जमुना देवी, रणजीत सिंह, पगना के महेंद्र लाल, माक्खन लाल, शिशुपाल सिंह, स्वांरी देवी तथा वाहन चालक मदन सिंह जख्मी हो गये. इनमें सतीश कुमार, शिशुपाल सिंह तथा स्वांरी देवी को हल्की चोटें आई हैं. बाकी सभी घायलों को जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कर दिया गया है. जिला चिकित्सालय में सभी घायलों का इलाज चल रहा है.

घटना की सूचना मिलते ही राजस्व पुलिस टीम के साथ ही एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंची. ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायलों को निकाल कर अन्य वाहनों से जिला चिकित्सालय ला    दिया गया था. करीब 11 बजे घटी इस घटना की खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई और लोग राहत व बचाव कायरे में जुटे रहे.

चमोली की तहसीलदार मंजू राजपूत भी राजस्वकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में डटी रहीं. दोनों मां-बेटी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment