एम्स में होंगी सभी आधुनिक सुविधाएं : नड्डा

Last Updated 07 Jul 2015 07:15:08 AM IST

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि ऋषिकेश का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अगले दो साल में पूरा आकार ले लेगा.


रक्तदान करने वाले छात्र को प्रमाणपत्र देते केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री.

एम्स में काम बड़ी तेजी से हो रहा है. जो काम छूट गया है उसे शीघ्र ही पूरा करने के आदेश दिये गये हैं. केन्द्र सरकार की तरफ से एम्स के विकास में कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी.
एम्स में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि  देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा (एम्स) को जनता के लिए आधुनिक बनाने पर जोर दे रही है, ताकि एम्स में आने वाले मरीज को यहां पूरी सुविधा मिल सके.

इसके लिए एम्स को आधुनिक मेडिकल उपकण्रदिए जा रहे हैं. बहुत कम दामों में एम्स में मरीज का उपचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एम्स में निर्माण एजेंसी द्वारा जो लापरवाही बरती गई है उसकी जांच की जा रही है. सही समय में इस मामले को उठाया जाएगा. लापरवाही करने वाली निर्माण एजेंसी पर कार्रवाई की जायेगी.

उन्होंने बताया कि एम्स के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में फैकल्टी, आपरेशन कक्ष की सुविधाओं को लेकर विषय चर्चा की गई. जिसमें इस बात पर विशेष जोर दिया गया कि एम्स को हर सुविधा से लैस किया जाए, ताकि राज्य के लोगों को एम्स में अच्छी सुविधा मिल सके.

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की तरफ से एम्स को जो भी सुविधा चाहिए उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा. जरूरत के हिसाब से एम्स में नियुक्तियां की जा रही हैं. आने वाले दो साल में एम्स पूरी तरह बनकर  तैयार हो जाएगा.

इस मौके पर एम्स के निदेशक प्रो. डा.राजकुमार, डीन लतिक मोहन, एम्स चिकित्सक अधीक्षक डा.अशोक कुमार, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे. इस दौरान एम्स में ब्लड बैंक कैंप भी लगाया गया. रक्तदान करने वाले मेडिकल के छात्र-छात्राओं को  केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने प्रमाणपत्र भी दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment