भूस्खलन से फिर बंद हुआ बद्रीनाथ राजमार्ग

Last Updated 01 Jul 2015 02:48:49 PM IST

उत्तराखंड में भारी वर्षा के कारण बद्रीनाथ हाई-वे एक बार फिर बंद हो गया.


फिर बंद हुआ बद्रीनाथ राजमार्ग(फाइल फोटो)

भारी वर्षा के कारण बद्रीनाथ हाई-वे एक बार फिर बंद हो गया. लामबगड़ व बेनाकुली में पत्थर गिरने से वाहनों की आवाजही ठप हो गई.

बद्रीनाथ से सोमवार को सभी वाहन निकाले जा चुके थे. मौसम विभाग की चेतावनी के साथ ही सोमवार रात्रि से शुरू हुई वारिश मंगलवार को भी पूरे दिन जारी रही.

भारी वर्षा के कारण सोमवार को खुला बद्रीनाथ हाईवे एक बार फिर बंद हो गया है. लामबगड़ स्लाइड जोन में पत्थरों गिरने से स्लाइड एरिया तो बंद हो ही गया था.

स्लाइड एरिया से आगे लामबगड़ बाजार की ओर नये एलाइनमेंट व बेनाकुली मे भी दल-दल हो जाने और भूस्खलन होने से वहां वाहनों की आवाजाही पूरी तरह ठप हो गई है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार सोमवार दोपहर बाद मंगलवार सुबह तक 430 यात्री बद्रीनाथ पहुंचे. इनमे से 266 यात्री दोपहर तक वापस आ चुके थे. बीआरओ के बद्रीनाथ सेक्टर प्रभारी कैप्टन पीके राणा के अनुसार सोमवार को बद्रीनाथ में फंसे सभी वाहनों को सुरक्षित निकाल दिया था.

सोमवार रात्रि से लगातार हो रही वर्षा के कारण लामबगड़ व वेनाकुली मे दल-दल हो गया है. इसके चलते वाहनों की आवाजाही संभव नही है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूरे दिन वर्षा होने के कारण मार्ग खोलने के लिए कार्य नही किया जा सका.

इधर, वर्षा के बावजूद हेमकुंड यात्रा मंगलवार को भी जारी रही. मंगलवार को करीब 50 श्रद्धालुओं का जत्था घांघरिया की ओर रवाना हुआ जबकि सोमवार को वहां पहुंचे 150 श्रद्धालुओं ने घांघरिया से हेमकुंड पहुंचकर हेमकुंड के दरबार साहिब में मत्था टेका. हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए 50 यात्री रवाना.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment