बदरीनाथ यात्रा बहाल

Last Updated 30 Jun 2015 06:18:05 AM IST

बदरीनाथ यात्रा सोमवार से फिर शुरू हो गई. सीमा सड़क संगठन द्वारा पिछले पांच दिनों से बंद पड़े बदरीनाथ हाईवे को आवाजाही के लिए खोले जाने का साथ सोमवार को 446 तीर्थयात्री बदरीनाथ पहुंचे.


बदरीनाथ यात्रा सोमवार से फिर शुरू

उधर, हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए भी 40 से अधिक तीर्थयात्री आज गोविंदघाट से रवाना हुए.

मूसलाधार बारिश के कारण गत 25 जून को बंद हुआ बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सोमवार को खुल गया. बीआरओ के प्रयासों से कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त मार्ग को कम समय में ही दुरुस्त कर दिया गया.

हाईवे कंचनगंगा से लेकर हाथी पर्वत से मारवाड़ी तक कई स्थानों पर अवरुद्ध था. हाथी पर्वत, लामबगड़ व वेनाकुली में तो सड़क पूरी तरह जमींदोज हो गई थी. बीआरओ ने मार्ग खोलने के लिए पूरी मशीनरी झोंककर कठिन से कठिन कार्य को भी कम समय मे पूरा कर दिखाया.

बीआरओ की 21वीं टास्क फोर्स के कमांडर कर्नल आर. सुब्रमन्यम ने बताया कि फिलहाल बदरीनाथ तक आवाजाही के लिए मार्ग खोल दिया गया है. उधर, घांघरिया और गोविंदघाट सहित बदनीनाथ में 25 जून से फंसे सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल दिया गया है.

गोविंदघाट से सोमवार को 40 सिख श्रद्धालुओं के जत्था हेमकुंड साहिब के लिए रवाना हुआ. एसडीएम जीएन गोस्वामी के अनुसार सोमवार को हेमकुंड गए सभी यात्री स्वयं हेलीकॉप्टर का किराया वहन कर घांघरिया पहुंचे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment