रात भर हुई मूसलाधार बारिश से चारधाम यात्रा प्रभावित

Last Updated 25 Jun 2015 04:19:27 PM IST

उत्तराखंड के कई स्थानों पर बुधवार रात भर हुई मूसलाधार बारिश के कारण केदारनाथ और बद्रीनाथ की तीर्थ यात्रा बाधित होने से चार धाम की यात्रा प्रभावित हुई.


चारधाम यात्रा प्रभावित (फाईल फोटो)

रूद्रप्रयाग जिला मजिस्ट्रेट राघव लंगर ने बताया कि रूद्रप्रयाग जिले में रात भर हुई बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा दिन भर के लिए रोक दी गयी है और मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की चेतावनी दी है और ऊंचाई वाले जिलों के दूर-दराज वाले स्थानों पर अगले 48 घंटों के दौरान भारी से लेकर हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है.
   
उन्होंने बताया कि पैदल मार्ग सहित मंदिर तक जाने वाली सड़कें ठीक हैं और श्रद्धालुओं को खराब मौसम के कारण सोनप्रयाग से आगे जाने की अनुमति नहीं दी गयी है. उन्होंने बताया कि बारिश लगातार हो रही है.
   
हालांकि, उन्होंने बताया कि इलाके में मौसम के तेजी से बदलने के कारण मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग को अस्थायी रूप से बंद किया गया है.
   
उन्होंने बताया कि अगर मौसम में सुधार होता है तो कल से यात्रा शुरू की जा सकती है.
   
जोशीमठ में भूस्खलन होने के कारण बद्रीनाथ की यात्रा भी अस्थायी रूप से प्रभावित हुई है.
   
चमोली के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीना ने बताया कि मंदिर से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर एक भूस्खलन हुआ और श्रद्धालुओं को जोशीमठ से आगे जाने की अनुमति नहीं दी गयी.
   
उन्होंने बताया कि राज्य आपदा प्रबंधन बल और पुलिसकर्मी सड़क को साफ करने के काम में व्यस्त हैं और मार्ग के साफ होते ही यात्रा फिर से शुरू हो जाएगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment