अब पीएम मोदी को केदारनाथ के लिए आमंत्रित करेंगे हरीश

Last Updated 25 Apr 2015 06:35:14 AM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केदारनाथ सहित चारधाम यात्रा के लिए आमंत्रित करेंगे.


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत (फाइल फोटो)

राहुल गांधी के साथ केदारनाथ यात्रा से वापस लौटने पर देहरादून में सीएम ने इस यात्रा के सुरक्षित व सुगम होने का संदेश देश-विदेश में पहुंचाने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष का आभार व्यक्त किया.

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी चारधाम यात्रा पर आने को अनुरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि वह पीएम से पवित्र कैलास-मानसरोवर यात्रा के लिए पौराणिक यात्रा मार्ग को बहाल करने का आग्रह करेंगे.

सीएम ने कहा कि केदारनाथ के कपाट खुलने पर बाबा केदार के दर्शन के लिए अब तक 2200 से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की जानकारी मिली है. हरीश रावत ने कहा कि उनका उद्देश्य यात्रा को सालभर चलाना है.

जहां तक संभव होगा आगामी एक-दो वर्षों में केदारपुरी बेस कैंप तक के पैदल मार्ग पर छोटे वाहनों के आवागमन के लिए रास्ते बनाने का प्रयास किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के आने से सुरक्षित उत्तराखंड का संदेश देश-विदेश में गया है, जिससे बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के चारधाम के लिए आने की उम्मीद है.

पूर्व में राष्ट्रपति को केदारनाथ के कपाट खुलने के मौके पर आमंत्रित किया गया था, मगर उनका कार्यक्र म तय हो जाने के बाद स्थगित हो गया. अब राष्ट्रपति का 18 मई को उत्तराखंड आने का कार्यक्रम है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment