यात्री बिना डर और झिझक के चारधाम यात्रा पर आयें: रावत

Last Updated 20 Apr 2015 09:43:20 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार से शुरू हो रही चारधाम यात्रा को सफल बनाने के लिये उत्तराखंड सरकार के प्रयासों की सराहना की है.


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत

रावत ने सोमवार को कहा कि यात्रा की तैयारियां संतोषजनक हैं और देश विदेश से श्रद्घालु बिना डर और झिझक के यहां आ सकते हैं.

देहरादून में जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, रावत ने चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ धाम जाकर वहां चल रही तैयारियों का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि चाररधाम यात्रा को सुचारू तरीके से सम्पन्न कराने के लिए सरकार ने अपने पूरे पयास किए हैं और तैयारियां संतोषजनक हैं. हालांकि, उन्होंने इन तैयारियों में और अधिक सुधार लाने की संभावना जताते हुए अधिकारियों को निर्देश जारी किये.

रावत ने कहा, ‘‘विपरीत परिस्थितियों में भी हमारे लोगों ने दिन रात एक कर काम किया है. सरकार द्वारा काफी तैयारियां की गई हैं व पूरा विश्वास है कि हमें इसका अच्छा रेस्पोंस मिलेगा. देश विदेश से श्रद्घालु चारधाम यात्रा पर बिना डर व झिझक के आ सकते हैं.’’ 

गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट कल अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर खुल रहे हैं, जबकि बदरीनाथ के कपाट 26 अप्रैल को और केदारनाथ के कपाट उसके दो दिन पहले यानी 24 अप्रैल को खुलेंगे.

रावत ने इस अवसर पर भगवान बदरीविशाल भगवान से चारधाम यात्रा की सफलता व उत्तराखंड वासियों की खुशहाली की भी कामना की.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने चारों धामों के कपाट खुलने और उनकी पूर्व संध्या पर पहुंचने वाले श्रद्घालुओं के लिये राज्य सरकार की ओर से नि:शुल्क भण्डारा आयोजित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये.

इसके अंतर्गत 20 व 21 अप्रैल को गंगोत्री व यमुनोत्री में, 23 व 24 अप्रैल को केदारनाथ धाम में तथा 25 व 26 अप्रैल को बदरीनाथ धाम में आने वाले श्रद्घालुओं हेतु राज्य सरकार द्वारा नि:शुल्क भण्डारे की व्यवस्था की गई है. इसके लिए गढ़वाल मण्डल विकास निगम को नि:शुल्क भण्डारे की आयोजक संस्था नामित किया गया है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment