उत्तराखंड में चारधाम समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी

Last Updated 30 Mar 2015 03:39:02 PM IST

अगले एकाध दिन उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदले रहने की आशंका है.


चारधाम समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी (फाइल फोटो)

देहरादून में मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और चोटियों पर बर्फबारी हो सकती है. खासकर जनपद चमोली, रुद्र प्रयाग, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं बारिश की बौछार पड़ सकती है.

चारधाम समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी होने का क्रम जारी रह सकता है. घाटी और निचले इलाकों में भी पूर्वाह्न व अपराह्न को मौसम के तेवर बिगड़े रहने की आशंका है. राजधानी व आसपास के मैदानी क्षेत्रों में आसमान में आमतौर पर बादल छाये रहेंगे. बाद में गरजन वाले बादल विकसित होने से एकाध दौर बारिश की बौछार पड़ सकती है.

तापमान का अधिकतम व न्यूनतम स्तर क्रमश: 25.0 व 21.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है.

मौसम ने फिर करवट बदल ली है. रविवार को प्रदेश के पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में दिनभर मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा. चारधाम, बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री समेत ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ, जबकि घाटी व निचले इलाकों में पूर्वाह्न व अपराह्न को दो-तीन दौर बारिश की तेज बौछार पड़ी.

कई जगह तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि भी हुई. राजधानी व आसपास के इलाकों में भी मौसम के तेवर बिगड़े रहे. सुबह को आसमान में काले बादल मंडराते रहे. बाद में एक दौर बारिश की बौछार पड़ी. दोपहर को मौसम खुला रहा, जबकि अपराह्न बाद आसमान में फिर बादल मंडराने लगे और बारिश की तेज बौछार पड़ी.

चोटियों पर बर्फबारी व मैदान में बारिश की बौछार से तापमान में गिरावट हुई है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान फिर सटीक साबित हुआ। रविवार को पहाड़ व मैदान में मौसम ने करवट बदल ली. चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी व पिथौरागढ़ जनपदों के ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात हुआ, जबकि घाटी व निचले इलाकों में दो-तीन दौर बारिश की बौछारें पड़ीं. सुबह यहां पर तेज हवाएं चलीं, अपराह्न बाद मौसम का मिजाज फिर बिगड़ गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment