केदारनाथ में पहली बार उड़ेगा रंग-गुलाल

Last Updated 05 Mar 2015 05:39:52 AM IST

बाबा केदार के दर पर पहली बार रंगों का त्योहार मनाया जाएगा. उत्साह और उमंग के इस त्योहार में निम के अधिकारी, कर्मचारी व मजदूर सहित पुलिस कर्मी भी शामिल रहेंगे.


केदारनाथ में पहली बार उड़ेगा रंग-गुलाल

होली के त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए अबीर-गुलाल भी केदारनाथ पहुंचा दिया गया है. इससे पूर्व कभी केदारनाथ में होली नहीं मनाई गई है. आपदा के बाद से केदारनाथ में त्योहार धूमधाम से मनाये जा रहे हैं.

इससे पहले 26 जनवरी को जहां केदारनाथ में तिरंगा लहराया गया, वहीं महाशिवरात्रि को केदारनाथ में विधि-विधान से बाबा की पूजा-अर्चना की गई. अब होली के त्योहार आते ही निम के मजदूर एवं पुलिस के जवानों ने तैयारी शुरू कर दी है.

होली के पर्व पर केदारनाथ में मजदूरों की छुट्टी रहेगी. इस दिन केदारनाथ में अबीर-गुलाल उड़ाया जाएगा. केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए मजदूरों ने हेलीपैड से बर्फ हटा दी है. बृहस्पतिवार को मौसम साफ रहने पर निम के प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल भी केदारनाथ पहुंचकर वहां कर्मचारियों के साथ होली मनाएंगे.

वहीं दूसरी ओर बुधवार को केदारनाथ में मौसम साफ रहा. हालांकि शाम के समय केदारनाथ में एक बार फिर बादल मंडरा गये थे. मौसम साफ होने के बाद मजदूरों ने पैदल मार्गों, केदारनाथ में बनाये जा रहे मोटरमार्ग व हेलीपैड से बर्फ हटाई. निम के सहायक देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि होली को लेकर केदारनाथ में कर्मियों में भारी उत्साह है. इसके लिए गुप्तकाशी से अबीर-गुलाल भी मंगाया गया है.

यदि मौसम साफ रहा तो केदारनाथ में हेलीकॉप्टर से आवश्यक वस्तुओं भी आपूर्ति भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि मगर केदारनाथ में अब भी बिजली की आपूर्ति बाधित है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment