चारधाम यात्रा मार्ग सुधारने के लिए केंद्रीय एजेंसियों की मदद जरूरी:रावत

Last Updated 04 Mar 2015 12:36:26 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य में चारधाम यात्रा मार्गों को दुरूस्त करने में केंद्र सरकार की एजेंसियों के सहयोग को जरूरी बताते हुए कहा कि उनसे सहयोग न मिलने पर सड़क कनेक्विटी को सुधारना मुश्किल होगा .


चारधाम यात्रा मार्ग सुधारने के लिए केंद्रीय एजेंसियों की मदद जरूरी

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में चारधाम यात्रा मागरें का बड़ा हिस्सा सीमा सड़क संगठन :बीआरओ: तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत आता है इसलिये यात्रा मार्गों को दुरूस्त करने के लिए भारत सरकार की एजेंसियों का सहयोग बहुत जरूरी है.

उन्होंने कहा कि यदि हमें केंद्रीय एजेंसियों का सहयोग नहीं मिला तो सड़क कनेक्टिविटी को सुधारना मुश्किल होगा.

रावत ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को पत्र लिखकर बीआरओ के क्षेत्रांतर्गत आने वाली सड़कों की दशा को प्राथमिकता से सुधारे जाने का अनुरोध किया है .

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जल्द ही इस संबंध में केंद्रीय रक्षा मंत्री और केंद्रीय भूतल परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेंगे.

उन्होंने कहा कि उन्होंने बीआरओ तथा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण दोनों एजेंसियों से पेशकश की है कि यदि उन्हें केंद्र से बजट मिलने में देरी हो रही हो तो राज्य सरकार अपने स्तर से उन्हें केंद्र से बजट मिलने तक धनराशि उपलब्ध करा सकती है या उनके हिस्से के मार्ग को राज्य की पीडब्ल्यूडी से ठीक कराया जा सकता है .

रावत ने कहा कि खराब मौसम का सड़क निर्माण कायरें पर असर पड़ रहा है परंतु हमें विास है कि हम समय पर सभी व्यवस्थाएं ठीक कर लेंगे.

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा राज्य के लिए महत्वपूर्ण होने के साथ ही राष्ट्रीय स्वाभिमान से भी जुड़ी है और यात्रा के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा अन्य अति विशिष्ट लोगों को भी आमंत्रित किया जायेगा .

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment