हरिद्वार में हुई काशी सिंह ऐरी और त्रिवेंद्र सिंह पंवार के बीच अहम बैठक

Last Updated 27 Feb 2015 04:54:11 PM IST

आखिरकार लंबे समय के बाद यूकेडी के नेताओं ने एक साथ चलने का फैसला कर लिया है.


यूकेडी में एका, पंवार बने केन्द्रीय संयोजक
त्रिवेंद्र सिंह पंवार गुट और काशी सिंह ऐरी गुट के दर्जनों नेताओं के बीच बृहस्पतिवार को कई घंटों के मंथन के बाद यह राय बनी. हरिद्वार में एक अहम बैठक के बाद तय हुआ है कि त्रिवेंद्र सिंह पंवार पार्टी के अधिवेशन तक केंद्रीय संयोजक रहेंगे और अधिवेशन में सर्वसम्मति से पार्टी की नई कार्यकारिणी का चुनाव होगा.
 
हरिद्वार में हुई मुलाकात में दोनों गुटों ने आपसी गिले-शिकवे दूर करते हुए इस बात की जरूरत महसूस की कि इस पर्वतीय राज्य निर्माण के आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले दल के बिखराव से जनता में बहुत गलत संदेश गया है.
 
पार्टी नेताओं ने महसूस किया कि अलग-अलग रास्तों पर चलने से लोगों का भरोसा उठा है और अब पार्टी को एकजुट करने का समय आ गया है. इस बैठक में ऐरी व पंवार के साथ लताफत हुसैन, हरीश पाठक, भुवन जोशी, आनंद सिंह धामी, पीसी जोशी व चतुर सिंह नेगी सहित कुछ अन्य नेता भी मौजूद थ. केंद्रीय कोषाध्यक्ष चतुर सिंह नेगी ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें पार्टी की एकता के साथ कई अहम बिंदुओं पर खुलकर र्चचा हुई.
 
पार्टी नेताओं ने महसूस किया कि राज्य गठन के बाद उक्रांद से लोगों को बहुत अधिक उम्मीद थी. खासकर राज्य निर्माण आंदोलनकारियों के सपनों के अनुरूप राज्य का निर्माण बहुत अहम विषय था, मगर कतिपय कारणों से उक्रांद जनता की विश्वसनीयता को कायम नहीं रख सका.
 
बैठक में यह बात सामने आई कि इस क्षेत्रीय पार्टी को फिर से लोगों की आवाज बनाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा. चतुर सिंह ने बताया कि दिवाकर भट्ट व अन्य लोगों के साथ जो थोड़ी बहुत बातें रह गई हैं, उनको जल्द ही दूर कर लिया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment