उत्तराखंड में एक मार्च को होगी यूसेट की परीक्षा

Last Updated 26 Feb 2015 12:07:23 PM IST

उत्तराखंड के 11 शहरों के 36 केंद्रों पर कुल 17,397 अभ्यर्थियों के लिए यूसेट परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.


उत्तराखंड में एक मार्च को होगी यूसेट की परीक्षा(File photo)

प्रदेश के 11 शहरों के 36 केंद्रों पर होने वाली इस परीक्षा के लिए कुल 17,397 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए हैं. सभी आवेदकों को उनकी पहली प्राथमिकता के विकल्प का परीक्षा केंद्र ही आवंटित किया गया है साथ ही केवल एक विकलांग परीक्षार्थी ने सहायक की व्यवस्था करने की मांग की थी,उसकी मांग को भी स्वीकार कर लिया गया है.

परीक्षार्थियों में से 16 ने अपने ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने में निर्धारित आकार से छोटी या गलत आकार की फोटो उपलब्ध कराई.इस कारण उनकी फोटो ठीक से अपलोड नहीं हो पाई.ऐसे अभ्यर्थी भी परीक्षा दे पाएंगे मगर उन्हें अपनी पहचान की पुष्टि के लिए दो फोटो व कोई सरकारी पहचान पत्र साथ लाना होगा.

आयोजक संस्था कुमाऊं विवि के हरमिटेज परिसर में सभी 36 परीक्षा केंद्रों के लिए तैनात एक-एक पर्यवेक्षक और सहायकों में से उपस्थित लोगों को यूसेट परीक्षा के सचिव प्रो.पीडी पंत ने परीक्षा की व्यवस्थाओं के लिए जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि अल्मोड़ा के तीन केंद्रों पर 1329,नैनीताल के दो केंद्रों पर 820,पंतनगर के दो केंद्रों पर 1439,उत्तरकाशी के दो केंद्रों पर 499, हल्द्वानी के नौ केंद्रों पर 3779, पिथौरागढ़ के दो केंद्रों पर 1001,गोपेश्वर के एक केंद्र पर 508,श्रीनगर के एक केंद्र पर 1236,देहरादून के सात केंद्रों पर सर्वाधिक 4000,हरिद्वार के चार केंद्रों पर 1247 और रुड़की के तीन केंद्रों पर 1339 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे.

परीक्षा दो पालियों में सुबह साढ़े नौ से 12 बजे तक सामान्य वर्ग के प्रथम व संबंधित विषय के द्वितीय प्रश्न पत्र की और अपराह्न डेढ़ बजे से चार बजे तक संबंधित विषय के तीसरे प्रश्न पत्र की होगी.प्रवेश पत्र यूसेट व कुविवि की वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन नंबर से डाउनलोड किये जा सकते हैं.

कुलपति प्रो.एचएस धामी ने परीक्षा को विवि की प्रतिष्ठा से जोड़ते हुए पर्यवेक्षकों से पूरी लगन व गंभीरता के साथ करने के निर्देश दिये.इस अवसर पर कुलसचिव प्रो.डीसी पांडे व पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment